.

.
.

आजमगढ़: एक महान शायर और समाजसेवी थे कैफ़ी आज़मी - डा० अजीम





पुण्य तिथि पर मिजवा में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ

आजमगढ़: शुक्रवार को प्रख्यात शायर कैफी आजमी की पुण्य तिथि के अवसर पर उनके गाँव मिजवा के फ़तेह मंज़िल में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि डॉ. अजीम ने कैफी साहब की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलन अवं माल्यार्पण से किया। उन्होंने कहा की कैफी साहब एक महान शायर और समाजसेवी थे, उनके योगदान को सदियों तक याद रखा जाएगा। इस अवसर पर
संयोगिता प्रजापति, रामफेर प्रजापति और जयराम प्रजापति ने भी कैफ़ी आज़मी साहब के बारे में अपने विचार प्रस्तुत किए । मिजवा वेलफेयर सोसायटी के प्रबंधक आशुतोष त्रिपाठी ने कहा की कैफ़ी साहब एक उर्दू के महान शायर, दूरदर्शी, और सामाजिक न्याय के पुरोधा थे। 1993 में उन्होंने मिजवा वेलफेयर सोसाइटी की स्थापना की जिससे मिजवा और आसपास के गाओं के लड़कियों को शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता है और चिकनकारी सेण्टर के द्वारा 500 से ज्यादा महिलाओं को चिकनकारी की ट्रेनिंग के बाद यहीं काम मिल गया है जिससे वे अपना जीविकोपार्जन चला रही हैं और कंप्यूटर सेण्टर में बच्चों को रोजगार परक कोर्स से जोड़ा जा रहा है।
सभी उपस्थित लोगों ने इस महान व्यक्तित्व के स्मरण में श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर संयोगिता प्रजापति, सुनील कुशवाहा, संतोष प्रजापति, शीला यादव, चंद्रेश यादव, मनोज प्रजापति, पंकज चौबे, नीरज गोंड, योद्धा गौतम, गोपाल, सीताराम, सुरेंद्र, ओमप्रकाश आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment