.

.
.

आजमगढ़: यूपीएससी परीक्षा में हार्दिक चंदेल ने 304वीं रैंक हासिल कर नाम रोशन किया


रानी की सराय थाना क्षेत्र के गंधुई गांव में बंटी मिठाई

आजमगढ़: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा-2023 का रिजल्ट जारी कर दिया। इसमें 1016 कैंडिडेट पास हुए। इस परीक्षा में आजमगढ़ के रानी की सराय थाना क्षेत्र के गंधुई गांव के रहने वाले हार्दिक चंदेल ने 304वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। सिविल सेवा की परीक्षा के लिए हार्दिक चंदेल ने तीन अटेम्प्ट दिए। तीसरे अटेम्प्ट में हार्दिक चंदेल का चयन हो गया था और दिल्ली के दरियाबाद में ट्रेनिंग भी कर रहे हैं।
वर्ष 2022 में दिए गए अटेंप्ट में हार्दिक चंदेल को 700 वीं रैंक मिली थी। यही कारण है की वर्ष 2023 में सिविल सेवा की परीक्षा फिर दी और इस बार 304वीं रैंक हासिल हुई। हार्दिक चंदेल की सफलता से इंजीनियर पिता अरुण कुमार सिंह, इंजीनियर बहन और मां काफी खुश हैं। इसके साथ ही गांव में रहने वाले हार्दिक चंदेल के बाबा भी अपने पोते के सिविल सेवा आने पर काफी खुश नजर आ रहे हैं। और इस खुशी में गांव में मिठाई भी बांटी गई। पिता अरुण सिंह का कहना है कि बेटा शुरू से ही पढ़ाई में बहुत ही मेधावी रहा है जहां भी बेटे की शिक्षा हुई है वहां टॉप किया है इसके साथ ही बेटा बहुत अच्छी हैंड स्केचिंग भी करता है। हार्दिक चंदेल ने कक्षा 12वीं तक की शिक्षा दिल्ली के डीएवी इंटर कॉलेज में हुई जबकि ग्रेजुएशन हरियाणा के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से हुई है।
हार्दिक विगत 4 वर्ष से सिविल सेवा की तैयारी कर रहे थे और इसको लेकर लगातार अटेम्प्ट भी दिए जा रहे थे। हालांकि हार्दिक चंदेल का तीसरी अटेम्प्ट में सिविल सेवा में सिलेक्शन हो गया था पर रैंकिंग कम होने के कारण चौथी बार भी परीक्षा में बैठे और अच्छे रैंक से पास हुए।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment