.

.

.

.
.

आजमगढ़ अब आजन्म विकास करेगा यह मोदी की गारंटी है - प्रधानमंत्री




अब आजमगढ़ में भी आपन जहाज उतारे का ठिकाना हो गयल हवे - मोदी

पहले विकास के पत्थर के साथ गायब हो जाते थे घोषणा करने वाले नेता भी: मोदी

आजमगढ़ : मंदुरी एयरपोर्ट पर 34 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज डबल इंजन की सरकार के विकास कार्यों से इंडिया गठबंधन की नींद उड़ गई है। वह इसे चुनावी कार्यक्रम बता रहे हैं। परिवार की राजनीति करने वाले कहते हैं कि मोदी का परिवार नहीं है, लेकिन उन्हें पता नहीं है कि मेरे लिए देश 140 करोड़ जनता ही मेरा परिवार है। उन्होंने कहा कि पहले चुनाव से पहले जनता की आंख में धूल झाेंकने के लिए विकास की घोषणाएं की जाती रही हैं और उसके बार विकास के पत्थर के साथ घोषणा करने वाले नेता भी गायब हो जाया करते थे। आज डबल इंजन की सरकार विकास की जो भी घोषणाएं कर रही है उसे धरातल पर उतारकर लोकार्पण भी कर रही है। विपक्ष के लोगों का संदेश दिया कि विकास की अनंत यात्रा को चुनावी चश्मे से न देखें, क्योंकि विकसित भारत के सपने को धरातल पर दौड़ा रहा हूं।भारत माता की जय से अभिवादन के साथ उन्होंने कहा कि मेरे प्यारे भाइयों-बहनों पहले दिल्ली में कार्यक्रम हुआ करते थे और देश भर के लोग उससे जुड़ते थे, लेकिन आज आजमगढ़ के कार्यक्रम से देश भर के लोग जुड़े हैं। कई परियोजनाओं का शुभारंभ हो रहा है और यह पिछड़ा जिला विकास का नया अध्याय लिख रहा है। विकास के लिए जिला, प्रदेश और देशवासियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आजमगढ़ में विकास का उत्सव पहली घटना है।
विकास की योजनाओं को केेंद्र और प्रदेश सरकार पूरे रफ्तार से पूरा करा रही है। ग्वालियर के विजया राजे सिंधिया एयरपोर्ट टर्मिनल को मात्र 16 महीने में पूरा कर लिया गया। एयरपोर्ट के शुभारंभ से हवाई यात्रा सुगम होगा। कहा कि यहां के लोगों का प्यार अद्भुत है। एयरपोर्ट, हाईवे, रेलवे के साथ पानी, पढ़ाई आदि को प्रदेश में गति मिली है। विकास कार्यों के लिए जिले, प्रदेश और देश की जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री ने पहले जिले की जनता से सवाल किया कि एक और गारंटी देता हूं, कहें तो सुनाऊं। उसके बाद कहा कि यह आजमगढ़ आजन्मगढ़ है और यह विकास का गढ़ अनंतकाल तक बना रहेगा।
मोदी ने कहा कि जिले की जनता ने जातिवाद और तुष्टिकरण की नीति देखी है, माफियावाद और कट्टरपंथी खतरों को देखा है, लेकिन अब जनता कानून का राज देख रही है। कुछ जिलों का उदाहरण देते हुए कहा कि जिसे पिछड़ा शहर कहा जाता था वहां तेजी से विकास हो रहा है। हम मैट्रो सुविधा छोटे शहरों तक ले गए, क्योंकि वह भी सभी सुविधाओं के हकदार हैं। डबल इंजन सरकार का मंत्र है सबका साथ और सबका विकास। यहां भी रेलवे का विकास किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत पांच हजार किमी से ज्यादा सड़कों का लोकार्पण किया गया है।
किसानाें की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिए सरकार ने प्रयास किया। गन्ने की कीमत 315 रुपये से बढ़ाकर 340 रुपये किया, जबकि इसके पहले की सरकारें गन्ना किसानों को भुगतान देने के लिए रुलाती रही हैं। आज चीनी मिलों में एथनाल तैयार किया जा रहा है, तो पराली से बायोगैस बनाया जा रहा है।
उन्होंने बातों को चुनावी रंग भी रंगते हुए कहा कि ‘ई जिला जवन चाहेला ऊ कर लेवे ला’ अबकी बार चार सौ के पार। सभी से मोबाइल की फ्लैश लाइट आन करके विकास का उत्सव देखने की अपील करते हुए भारत माता के जयकारे के साथ अपनी बाताें को 12.47 बजे समाप्त किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment