.

.

.

.
.

आजमगढ़: जिले के तीन नेता जायेंगे विधान परिषद


सपा के संस्थापकों में शामिल रहे हैं बलराम यादव,अब सपा से गुड्डू जमाली भी

दूसरी बार एमएलसी बनेंगे भाजपा के विजय बहादुर पाठक

आजमगढ़ : जिले के तीन नेताओं के नाम विधानपरिषद के लिए आने से उनके समर्थकों में खुशी की लहर है। सपा ने पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे बलराम यादव को सम्मान देने के साथ लोकसभा उपचुनाव में बसपा प्रत्याशी रहे शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को प्रत्याशी घोषित कर सपा में शामिल होने का इनाम दिया है, तो भाजपा ने शुरू से पार्टी के लिए पसीना बहाने वाले विजय बहादुर पाठक को दोबारा विधान परिषद का टिकट देकर उनकी निष्ठा का सम्मान किया।
जिन प्रत्याशियों के नाम की घोषणा जिले से की गई है उसमें सेनपुर गांव के बलराम यादव सपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे हैं और पांच बार अतरौलिया क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं। इससे पहले उन्हें तीन बार विधानपरिषद जाने का मौका मिल चुका है। क्षेत्र में उनकी पकड़ का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि तीन बार से उनके पुत्र डा. संग्राम यादव विधायक हैं।
हाल ही में सपा का दामन थामने वाले व शहर के बाजबहादुर मोहल्ला निवासी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली मुबारकपुर सीट से 2012 और 2017 में बसपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीत थे। 2022 में टिकट न मिलने पर उन्होंने ओवैसी की पार्टी से चुनाव लड़कर अपनी ताकत का अहसास कराया था। उसके बाद लोकसभा उपचुनाव में बसपा ने उन्हें मैदान मेें उताकर बेहतर प्रदर्शन किया था।
भाजपा ने निजामाबाद क्षेत्र के बड़सरा खालसा निवासी विजय बहादुर पाठक को लगातार दूसरी बार विधान परिषद भेजने का फैसला किया है। शुरू से ही वह और उनका परिवार भाजपा से जुड़ा है। वर्ष 1991 में पार्टी के सत्ता में आने के बाद संगठन में उन्हें कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई। वर्ष 2002 में विधानसभा निजामाबाद सीट से चुनाव भी लड़ चुके हैं। वर्तमान में भी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ ही कई संगठनों के प्रभारी का दायित्व है। वर्ष 2000 में पार्टी ने उन्हें प्रदेश मीडिया प्रभारी व 2010 में प्रदेश प्रवक्ता बनाया था। 2018 में वह पहली बार एमएलसी बने।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment