.

.

.

.
.

आजमगढ़ की सरजमी को नमन,संसद में उठाऊंगा यहां की आवाज - धर्मेंद्र यादव



निरहुआ राजनीति भी स्क्रिप्ट के आधार पर करते हैं - धर्मेंद्र यादव

सपा में 10 साल पहले ही किया था एयरपोर्ट का उद्घाटन - सपा प्रत्याशी

आजमगढ़ : समाजवादी पार्टी के लोकसभा सदर के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव टिकट मिलने के बाद पहली बार आजमगढ़ पहुंचे। इस दौरान पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जगह जगह का उनका जोरदार स्वागत किया।
इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने कहा कि आजमगढ़ की क्रांतिकारी सरजमी को नमन करता हूं यहां की माटी को चंदन के रूप में अपने माथे पर लगाता हूं। इस क्षेत्र के लोगों ने नेताजी के मान, सम्मान, स्वाभिमान समाजवादी विचारधारा पार्टी की सोच को जो ताकत दी है। ऐसी शानदार सरजमी की सेवा का अवसर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया है। मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं। यह यकीन और विश्वास दिलाता हूं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने फैसला लिया मैं उनकी उम्मीद पूरा करने का हर संभव प्रयास करूंगा। आजमगढ़ की तरक्की खुशहाली और विकास का समाजवादियों के साथ जो इतिहास जुड़ा हुआ है । नेताजी ने आजमगढ़ को विकास और तरक्की के रास्ते पर ले जाने की शुरुआत की थी। मैं आज यह फक्र के साथ कह सकता हूं आजमगढ़ की विकास की हर एक-एक ईट पर या तो नेताजी का या फिर अखिलेश यादव जी का योगदान है। चाहे आजमगढ़ को मंडल बनाने की बात हो या पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जोड़ना ही या फिर पीजीआई बनाना हो।
बीजेपी सांसद निरहुआ ने तंज कसा था कि अखिलेश यादव जीतकर और धर्मेंद्र यादव हारकर आजमगढ़ से भाग गए थे इस प्रश्न का जवाब देते हुए कहा की निरहुआ कलाकार हैं दूसरे क्षेत्र से राजनीति में आए हैं उनके सामने जो एक परंपरा होती है कलाकार की उन्हे स्क्रिप्ट दी जाती है इस स्क्रिप्ट पर वह चलते हैं। उन्हें समाजवादी परंपरा का एहसास नहीं है । समाजवादियों ने ना कभी आजमगढ़ को छोड़ा था ना आगे छोड़ेंगे। इस बात का एहसास निरहुआ को नहीं हो सकता है क्योंकि वह राजनीति स्क्रिप्ट के आधार पर करते हैं।
कहा की समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के पीडीए और इंडिया गठबंधन के आधार पर एनडीए को हराने का जो फार्मूला है इस फार्मूले पर चलकर आजमगढ़ की सरजमी से जहां अक्सर समाजवादियों को एक तरफा समर्थन मिला है। कहा कि हमारे 10 विधायक हैं गुड्डू जमाली जी की कमी थी वह भी हमारे साथ आ गए हैं आज उनकी भी दुआएं हमारे साथ हैं न सिर्फ आजमगढ़ सदर बल्कि बगल की लालगंज सीट पर समाजवादी पार्टी एक तरफा जीत दर्ज करेगी।
सपा प्रत्याशी ने इस बात से इनकार किया कि बीजेपी सांसद निरहुआ ने आजमगढ़ का विकास किया है कहा कि जिस एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री करने आए थे उस एयरपोर्ट पर नेताजी और राष्ट्रीय अध्यक्ष कई बार उतरे हैं।नेताजी और अखिलेश यादव ने चीनी मिल का उद्घाटन किया ही था एयरपोर्ट का उद्घाटन भी उसी समय हुआ था। कहा कि अखिलेश यादव ने कन्या विद्या धन की शुरुआत हवाई अड्डे के बगल से विशाल जनसभा में किया था। जो काम 10 साल पहले हो चुका हो अगर उसी के ऊपर पत्थर लगाना हो। उसी का उद्घाटन करना हो तो कर सकते हैं।
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि आजमगढ़ के 10 विधायकों की जीत में उनकी पार्टी का योगदान है इस प्रश्न का जवाब देते हुए सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने कहा कि उनके भरोसे घोसी में दारा चौहान भी थे क्या हाल हुआ सबको पता है।
सपा प्रत्याशी ने कहा कि मैं यकीन दिलाता हूं कि बदायूं में मैं घर बना कर रहा हूं और यहां भी मेरे आने से पहले घर बन रहा है इसलिए यही रहूंगा और इसी घर में रहकर क्षेत्र के लोगों की सेवा करेंगे। आजमगढ़ की आवाज को देश की संसद में उठाऊंगा। धर्मेंद्र यादव ने बदायूं की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। कहा की बदायूं की घटना पर सवाल बीजेपी से करना चाहिए। जो बेहतर कानून व्यवस्था की दुहाई देते हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment