.

.

.

.
.

आजमगढ़: आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर डीएम व एसपी ने की बैठक



नकल विहीन,शांतिपूर्ण परीक्षा कराने को सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट को दिए निर्देश

आजमगढ़ : जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की अध्यक्षता मे हरिऔध कला केंद्र मे उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा को नकल विहीन, शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ बैठक सम्पन हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया की उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा का आयोजन दिनांक 17 फरवरी 2024 एवं 18 फरवरी 2024 (शनिवार एवं रविवार) को विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर दो सत्र में (पूर्वान्ह 10ः00 बजे से 12ः00 बजे तक एवं अपराह्न 03ः00 से 05ः00 बजे तक) जनपद आजमगढ़ के 68 परीक्षा केन्द्रों पर संचालित हो रही है, जिसमें कुल 31944 (प्रति पाली) अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे।
उन्होने ने बताया की जनपद में निर्धारित 68 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा की सुचिता बनाए रखने, परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करने एवं शान्ति विधि-व्यवस्था सुनिश्चित करने व परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा सामग्री पहुँचाने हेतु सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा परीक्षा को नकल विहीन, शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं प्रत्येक केन्द्र पर एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है।
उन्होने निर्देश दिए कि स्टैटिक मजिस्ट्रेट अपनी देख-रेख में शुचितापूर्ण ढंग से परीक्षा को सम्पादित करायेंगे। सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा तिथि पर सेक्टर के केन्द्रों से प्रथम एवं द्वितीय पाली की परीक्षा से सम्बन्धित गोपनीय परीक्षा सामग्री (प्रश्न पत्र ओ०एम०आर० एवं पैकेजिक सामग्री) के ट्रंक/बण्डल कोषागार के डबल लाक से समय से प्राप्त करने व उन्हें अपने परीक्षा केन्द्र पर निर्धारित समय तक पहुँचाने के लिए उत्तरदायी होंगे। वह अपने सेक्टर के परीक्षा केन्द्रों की जनपद मुख्यालय से दूरी को ध्यान में रखते हुए कोषागार से उक्त सामग्री प्राप्त करना सुनिश्चित करेंगे। परीक्षा के बाद दोनों पाली की सभी परीक्षा सामग्री केन्द्र व्यवस्थापक एवं पर्यवेक्षक व स्टैटिक मजिस्ट्रेट से प्राप्त कर कोषागार द्वितालक में जमा करायेंगे।
सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा के दौरान अपने सेक्टर के परीक्षा केन्द्रों पर भ्रमणशील रहते हुए पर्यवेक्षक से समन्वय बनाये रखेंगे तथा सुनिश्चित करेंगे कि परीक्षा की शुचिता बनी रहे।
पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिए कि केन्द्र व्यवस्थापक परीक्षा केन्द्र में परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु सभी व्यवस्थाओं के लिए उत्तरदायी होंगे। वे परीक्षा में पूर्ण की जाने वाली सभी तैयारी सुनिश्चित करायेंगे तथा परीक्षा सम्बन्धी सामग्री का सुरक्षित रख-रखाव सुनिश्चित करायेंगे। समस्त केन्द्र व्यवस्थापक नकल विहीन, निर्विघ्न एवं सकुशल परीक्षा सम्पन्न कराये जाने तथा परीक्षा हेतु आवश्यक व्यवस्था हेतु उत्तरदायी होगें। उन्होने पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अभ्यर्थीयो की फ्रिस्किंग ठीक से कराये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) श्री राहुल विश्वकर्मा, डीआईओएस उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment