.

.

.

.
.

प्रदेश स्तरीय सब जूनियर बैडमिंटन में आजमगढ़ मंडल के बालिका वर्ग को तीसरा स्थान



पीलीभीत में आयोजित प्रतियोगिता में 18 मंडलों की टीम से कुल 180 खिलाड़ी शामिल हुए थे

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में पिछले 9 जनवरी से 11 जनवरी तक खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश लखनऊ एवं उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के समन्वय से प्रदेश स्तरीय सब जूनियर बैडमिंटन बालक एवं बालिका प्रतियोगिता 2023- 24 की आयोजित प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में आजमगढ़ मंडल बालिका वर्ग ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । इस प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में 18 मंडलों की टीम से कुल 180 खिलाड़ी प्रतिभाग किए थे । प्रतियोगिता की इस सफलता पर बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डॉ डीपी राय और सचिव डॉक्टर पीयूष सिंह यादव, जिला बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष व वरिष्ठ खिलाड़ी के एम श्रीवास्तव , जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव एस के सत्येन, राष्ट्रीय कला सेवा संस्थान के सचिव अरविंद चित्रांश ने आजमगढ़ के इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की और सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को बधाई दी । इस उपलक्ष में खेल के प्रति उत्साह बढ़ाने के उद्देश्य से बैडमिंटन खेल में रुचि रखने वाले अपर जिला जज ज्ञानेंद्र कुमार पांडे ने प्रदेश स्तरीय इस प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली बालिका वर्ग की खिलाड़ियों एवं सभी प्रतिभागियों को माला व मेडल पहनाकर उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर बधाई दी । आपको बता दें कि आजमगढ़ दीवानी न्यायालय के अपर जिला जज जैनेंद्र कुमार पांडेय उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय न्यायिक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाले गोल्ड मेडलिस्ट हैं । उन्होंने सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि आजमगढ़ में  इन बालिकाओं ने अंडर 14 की प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है ।
इस उपलब्धि पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अरुणेंद्र कुमार पांडे ने बच्चों को बधाई देते हुए बैडमिंटन खेल प्रशिक्षक व अंतरराष्ट्रीय अंपायर करन श्रीवास्तव को भी बधाई दी और कहा कि उनके बेहतरीन प्रशिक्षण से आजमगढ़ मंडल के इन बच्चों को यह उपलब्धि मिली । इस उपलब्धि पर खुश करन श्रीवास्तव ने कहा कि यह बच्चे पहली बार प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिए थे इससे इनका मनोबल काफी बड़ा है । उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले दिनों में यह बच्चे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे । बैडमिंटन खेल प्रशिक्षक व अंतरराष्ट्रीय अंपायर करन श्रीवास्तव ने बताया कि उत्तर प्रदेश के 18 मंडलों की टीम ने प्रतिभाग किया था, उन 18 मंडलों की टीम में कुल लगभग 180 खिलाड़ी प्रतिभाग किए थे,जिसमें आजमगढ़ मंडल के भी खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था।
यह प्रतियोगिता अंडर 14 के आयु वर्ग में आयोजित की गई थी, जिसमें आजमगढ़ के बालक वर्ग में कुल 6 खिलाड़ी और बालिका वर्ग में कुल 6 खिलाड़ी ने प्रतिभाग किया,बालक वर्ग में खिलाड़ी- शिवम,जमुना प्रसाद मौर्य, विकास सिंह,अक्षत राय, आर्यन राठौड़ और अश्रुत सिंह तथा बालिका वर्ग में शगुन वर्मा, शौर्यमी सिंह, अंशिका चित्रांश, आराध्या यादव,दीप्ति यादव, और तनुजा राठौर ने भाग लिया था,इन सब खिलाड़ियों के बीच आजमगढ़ के दो खिलाड़ियों को उदयमान खिलाड़ी होने का भी गौरव प्राप्त हुआ, जिससे जिला खेल कार्यालय व जिला बैडमिंटन संघ पीलीभीत द्वारा इन दोनों खिलाड़ियों को उदयमान खिलाड़ी के सम्मान से सम्मानित किया गया और जो बालिका वर्ग में युगल वर्ग में जोड़ी शगुन वर्मा व शौर्यामी सिंह और तनुजा राठौर और आदित्य यादव को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ उन्हें भी सम्मानित किया गया।
इस सम्मान समारोह के मौके पर अभिभावक आशा वर्मा,संजय वर्मा,सुधीर कुमार यादव,राष्ट्र धर्म सिंह,प्रिया सिंह व सीनियर खिलाड़ी अंश पाठक,हर्ष पाठक शुभम राव, माया कुमारी और ऋषिका यादव आदि लोग उपस्थित थे,।
खेल के प्रति उत्साह बढ़ाने हेतु अपर जिला जज ज्ञानेंद्र कुमार पांडेय का उपस्थित सभी लोगों ने आभार जताया संयोजन और संचालन राष्ट्रीय कला सेवा संस्थान के सचिव/ निदेशक अरविंद चित्रांश और व्यवस्था खेल संरक्षक के. एम. श्रीवास्तव ने किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment