.

.
.

आजमगढ़: जन समस्याओं का त्वरित और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें - डीएम


सम्पूर्ण समाधान दिवस पर तहसील मेंहनगर में डीएम ने की जन सुनवाई

आजमगढ़ 18 नवम्बर-- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज तहसील मेंहनगर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को जन समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसमे किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी, जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता है। इस दौरान जिलाधिकारी ने महत्वपूर्ण प्रकरणों में भूमि संबंधी विवादों हेतु राजस्व एवं पुलिस की टीम गठित करते हुए तहसील दिवस समाप्त होने के उपरान्त निकराकरण कराये जाने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर कुल 93 मामले आये, जिसमे से 11 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष 82 मामलों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। प्राप्त मामलों में राजस्व विभाग के 69, पुलिस के 11, विकास के 08, पीडब्ल्यूडी के 02, नगर पंचायत के 02 एवं सिंचाई के 01 मामले शामिल है।
जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन-जिन विभागों से संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं, उसे जल्द से जल्द शत प्रतिशत गुणवत्तायुक्त निस्तारित करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि यदि समस्याओं का निस्तारण प्रारम्भिक स्तर पर ही कर दिया जाए तो जनता को मुख्यालय तक नही जाना पड़ेगा। इसलिए अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर प्रारम्भिक स्तर पर ही जन समस्याओं का वास्तविक निस्तारण कर दें।
इसी के साथ जिलाधिकारी द्वारा तहसील मेंहनगर से मतदाता जागरूकता अभियान 2023 को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री परीक्षित खटाना, अपर पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 आईएन तिवारी, परियोजना निदेशक अखिलेश तिवारी, उप जिलाधिकारी मेंहनगर रामानुज शुक्ला, तहसीलदार मेंहनगर प्रभात राय, जिला विकास अधिकारी संजय कुमार सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment