.

.

.

.
.

आजमगढ़ : खेत में पराली जलाने वाले पांच किसानो पर मुकदमा दर्ज


एसडीएम निजामाबाद ने मौके पर पंहुच कर कार्रवाई के दिए निर्देश

आजमगढ़: सरायमीर क्षेत्र के सुरही बुजुर्ग गांव में रविवार को पराली जलाने के मामले में एसडीएम के निर्देश पर एक महिला सहित पांच किसानो के विरुद्ध लेखपाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सुरही बुजुर्ग गांव में रविवार की दोपहर में कुछ किसान खेत में पराली जला रहे थे। किसी ने इसकी सूचना एसडीएम निजामाबाद संत रंजन को दे दी। जानकारी मिलते ही एसडीएम मौके पर पहुंच गए। उनकी गाड़ी देखकर खेत में पराली जला रहे किसान फरार हो गए थे। एसडीएम ने लेखपाल को जांच कर किसानों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए थे।
लेखपाल रामअजोर यादव ने मामले की जांच की। इसके बाद महिला किसान सावित्री पत्नी स्व. मन्नू के खेत की गाटा संख्या 151 व 789, सियाराम के खेत की गाटा संख्या 458 व 540, प्रमोद के खेत की गाटा संख्या 151 व 789, हरि उर्फ कुंभ के खेत की गाटा संख्या 458 व 540, इंद्रभान के खेत की गाटा संख्या 528 व 637 में पराली जली पाई गई।
लेखपाल ने सोमवार को इन किसानों के विरुद्ध सरायमीर थाने में तहरीर दी। थानाध्यक्ष यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि आईपीसी की धारा 188, 69, 270, 278, 285, 291 व 15 पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। एसडीएम संत रंजन ने बताया कि लेखपालों को क्षेत्र में लगातार निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। किसान खेत में पराली न जलाएं। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जायेगी। उधर, प्रशासन के रुख को लेकर लोगों में काफी चर्चा है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment