.

.
.

आजमगढ़: विदेश में कमाने की लालच में गंवाए एक लाख 78 हजार


देवरिया निवासी एजेंट ने धन ले कर थमाया फर्जी टिकट, वीजा

आरोपित मामा-भांजे की जीयनपुर पुलिस कर रही पड़ताल

आजमगढ़: जीयनपुर कोतवाली अंतर्गत मनिकाडीह ग्राम निवासी एक व्यक्ति से विदेश भेजने के नाम पर एक लाख 78 हजार की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है।
देवरिया जनपद निवासी एजेंट द्वारा पीड़ित से रुपये वसूलने के बाद उसे फर्जी टिकट व वीजा थमा दिया गया। इस बात की जानकारी के बाद धोखाधड़ी के शिकार हुए व्यक्ति ने जीयनपुर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
मनिकाडीह ग्राम निवासी रामजन्म का आरोप है कि रौनापार क्षेत्र के चांदपट्टी निवासी एक दोस्त की ससुराल देवरिया जनपद के मदनपुर में स्थित है। दोस्त के बताने पर मैने विदेश जाकर कमाने की इच्छा जाहिर करते हुए उसकी ससुराल के रहने वाले रज्जाक उर्फ रहीम से मिला जो लोगों को विदेश का वीजा उपलब्ध कराने का कार्य करता है। बात पक्की हो जाने पर रामजन्म अपने मित्र के साथ देवरिया जनपद के मलटी मठिया चौराहा मदनपुर निवासी रज्जाक अहमद उर्फ रहीम एवं उसके भांजे मंसूर आलम उर्फ बबलू निवासी पड़री थाना क्षेत्र भटनी, जिला देवरिया से संपर्क किया। मामा -भांजे द्वारा आजाद वीजा छह माह में विदेश से मंगाने के लिए पहले एक लाख 10 हजार रुपये का भुगतान करने को कहा गया। पीड़ित ने एक लाख 10 हजार रुपये उक्त मामा- भांजा को दे दिया।
इसके बाद रामजन्म से वीजा, मेडिकल और हवाई टिकट के नाम पर 78 हजार रुपये दो बार में वसूल लिए गए। पीड़ित ने रज्जाक द्वारा बताए गए बैंक खाते में रुपये भेजे। इसके बाद उसे वीजा देने के साथ ही मुंबई में मेडिकल परीक्षण भी कराया गया। रामजन्म के साथ जालसाजी की बात सामने तब आई जब हवाई जहाज का टिकट दूसरे के नाम का उसे दिया गया। जांच करने पर पता चला कि टिकट ही नहीं वीजा भी फर्जी है। पीड़ित ने रज्जाक से संपर्क कर जब रुपये की मांग की तो वह धमकी देने लगा।
पीड़ित ने आरोपियों के विरुद्ध जीयनपुर कोतवाली में तहरीर दी। इस संबंध में जीयनपुर कोतवाल यादवेंद्र पांडेय का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment