.

.
.

आजमगढ़: सर्वोदय पब्लिक स्कूल में भव्य रूप से मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव





अति मोहक रही बच्चों द्वारा प्रस्तुत भगवान श्री कृष्ण से जुड़ी झांकियां व सांस्कृतिक आयोजन

आजमगढ़: आज दिनांक 5.9.2023 को हरबंशपुर स्थित सर्वोदय पब्लिक स्कूल के प्रांगण मे लीला पुरषोत्तम भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के पावन पर्व को भव्य रूप से आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत श्री कृष्ण के पूजन अर्चन से निदेशिका श्रीमती कंचन यादव और प्रधानाचार्य विधान तिवारी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर बच्चो के द्वारा नाना प्रकार के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। बच्चों के द्वारा प्रस्तुत झाँकी कारागार में वसुदेव और देवकी, वसुदेव जी द्वारा श्री कृष्ण को मथुरा से गोकुल ले जाते हुये, मक्खन चोरी करते हुये पकड़े गए श्री कृष्ण का ओखली में बंधा होना, गोकुल वासियों के रक्षा हेतु गोवर्धन पर्वत को अपनी उंगली पर श्री कृष्ण द्वारा उठाने का दृश्य, कुएं से गोपियों के द्वारा जल निकालने का दृश्य, झूला झूलते श्री कृष्ण और राधिका की झांकी अति मोहक प्रतीत हो रही थी।
बच्चों के द्वारा नाना प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गये। श्री कृष्ण का भजन (छोटी छोटी गइया, छोटे छोटे ग्वाल) गीत ने भक्तिमय माहौल बना दिया । श्री कृष्ण और राधिका की मन मोहक जोड़ी शौर्य प्रकाश एवं वैदेही यादव को प्रधानाचार्य एवं निदेशिका के द्वारा सम्मानित करते हुए कहा कि इतने मोहक एवं आकर्षक कार्यक्रम के पीछे निश्चित रूप से विद्यालय के अध्यापक गण की निष्ठा एवं लगन ही है, जिन्होंने अपने मेहनत को रंग दिया है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विधान तिवारी ने कहा की जिस प्रकार से भगवान श्री कृष्ण ने न्याय व धर्म की स्थापना हेतु अपना कार्य किया, अध्यापक गण भी गुरु महिमा से मंडित हो । सत्य की प्रतिष्ठा एवं कर्म योगी बनकर छात्र का विकास करते हैं। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त अध्यापक गण उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment