.

.

.

.
.

आजमगढ़: 28 अक्टूबर को लखनऊ में वैश्य समाज करेगा भागीदारी संकल्प का शंखनाद



कभी 88 विधायकों वाला समाज आज ठगी का शिकार होकर 38 पर आ गया -संजय गुप्ता, पूर्व विधायक

आजमगढ़: राजनीति में वैश्य समाज उपेक्षित और ठगा महसूस कर रहा है, सरकार के रवैये में वैश्य समाज के प्रति उदासीनता क्यों है?
कभी अठ्ठासी विधायकों वाला समाज आज ठगी का शिकार होकर अड़तीस पर आ गया है। समाज को जागरूक हो वोटों से होने वाले परिवर्तन की असलियत को समझना होगा। वैश्य समाज को नाराजगी जताना आना होगा, हमारी उदासीनता मात्र किसी भी सरकार का नक्शा बदल सकती है। राजनीतिक दलों को वैश्य समाज की अहमीयत को समझना होगा, उक्त बातें अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने आजमगढ़ में आयोजित अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की क्षेत्रीय बैठक में कही।
अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की जोन-6 जिसमें गोरखपुर, वाराणसी, आजमगढ़ मंडल शामिल हैं उसकी बैठक आजमगढ़ में संपन्न हुई । जिसमें प्रदेश में निवास करने वाले वैश्य समाज के सभी उपवर्गों के प्रतिनिधि, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के सभी जिलाध्यक्ष, महामंत्री सम्मिलित हुए ।
प्रदेश महामंत्री शैलेंद्र अग्रहरी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वैश्य समाज से कम संख्या बल वाले समाज के प्रतिनिधि सदन में बैठे हुए हैं लेकिन वैश्य समाज जो देश व प्रदेश का बड़ी संख्या वाला समाज है उसके प्रतिनिधियों की संख्या सदन में बहुत ही कम है, जिसके कारण वैश्य समाज की समस्याओं के विषय में बोलने वाले, वैश्य समाज की आवाज उठाने वाले लोग सदन में नहीं है वैश्य समाज देश व दुनिया का सबसे बड़ा करदाता समाज है लेकिन वैश्य समाज की समस्याएं उठाने वाला, समस्याओं का निराकरण करने वाला कोई नहीं है। इस सरकार में वैश्य समाज के केवल एक कैबिनेट मंत्री हैं। अपनी समस्याओं के समाधान के लिए हमें अपने प्रतिनिधि सदन में भेजने होंगे इसके लिए वैश्य समाज के सभी उपवर्गों को एकजुट होने की आवश्यकता है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद जायसवाल ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि वैश्य समाज अब तक अन्य समाज के लोगों के लिए लंच-मंच व दरी बिछाने की व्यवस्था करता रहा लेकिन वैश्य समाज का इससे भला नहीं होने वाला है, इसलिए देश व प्रदेश की राजनीति को नई दिशा देने के लिए वैश्य समाज अब मजबूती के साथ राजनीति में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेगा। आगामी 28 अक्टूबर को लखनऊ में वैश्य संकल्प रैली के माध्यम से हम अपनी आवाज बुलंद करेंगे। जहां पच्चास हजार से ज्यादा वैश्य जुटेंगे।
बैठक को प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद विक्रम चौधरी प्रदेश अध्यक्ष युवा श्रीराम अग्रवाल, श्रीकांत बरनवाल, विवेक अग्रवाल ने भी संबोधित किया संचालन प्रदेश मंत्री अमित कुमार गुप्ता ने किया ।
बैठक में मुख्य रूप से विकास अग्रहरि, पंकज गोयल, सुधाकर जायसवाल, रोहित गुप्ता, प्रदीप जायसवाल, विजय अग्रहरी, शिल्पी अग्रवाल, वंदना गुप्ता, सोनल श्रीवास्तव, खुशबू अग्रवाल निर्मला गुप्ता, मीना अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, राजेश जायसवाल, ऋतिक जायसवाल, मनु कुमार रस्तोगी, गजेंद्र वर्मा व संजीव अग्रवाल उपस्थित रहे ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment