.

.
.

आजमगढ़: अतरौलिया ब्लॉक का समेकित विद्यालय नवोदय की तर्ज पर विकसित होगा



दिव्यांगों के पुनर्वास में समेकित समाज का निर्माण महत्वपूर्ण कदम है -जयनाथ यादव

दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के निदेशक ने करमैनी समेकित विद्यालय का निरीक्षण किया

आजमगढ़ 12 अगस्त-- अतरौलिया ब्लॉक के करमैनी में स्थित समेकित विद्यालय को जवाहर नवोदय विद्यालय की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। विद्यालय के औपचारिक निरीक्षण के दौरान दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के निदेशक जयनाथ यादव ने कहा कि प्रदेश के दिव्यांग विद्यार्थियों को सामान्य विद्यार्थियों के साथ उच्च गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है। दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग प्रदेश में समावेशी शिक्षा का वातावरण बनाने की दिशा में अग्रसर है। इसी संकल्प को पूरा करने के लिए समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालयों की स्थापना की गई है। विद्यालय परिसर में दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण में शामिल सरकारी एवं गैर सरकारी संगठनकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के पुनर्वास में समेकित समाज का निर्माण महत्वपूर्ण कदम है।
इससे पूर्व समेकित विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा आयोजित सरस्वती पूजा में सम्मिलित होकर श्री यादव ने हवन-यज्ञ संपन्न करवाया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग आजमगढ़ की मंडलीय उपनिदेशक मीनू सिंह, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी शशशांक सिंह, मऊ के जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी नरेंद्र विश्वकर्मा और बलिया के दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी ए0के0 गौतम सहित सैकड़ो गणमान्य लोग मौजूद रहे।
इस अवसर पर करमैनी की समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालय परिसर में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य रविंद्र कुमार और सहायक अध्यापक अजय कुमार मौर्य ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान अतरौलिया के राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक उदय राज यादव को सम्मानित भी किया गया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment