.

.
.

आजमगढ़: सर्वोदय पब्लिक स्कूल में मनाया गया सतंत्रता दिवस व आजादी का अमृत महोत्सव




शहीदों के जीवन से सीख लेते हुए देश सेवा के प्रति समर्पित हों सभी - राजेंद्र प्रसाद यादव

देश भक्ति गीतों की झंकार पर लोग हर्षातिरेक से झूम उठे

आजमगढ़: हरबंशपुर स्थित सर्वोदय पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आजादी के अमृत महोत्सव तथा 77वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि विद्यालय के संस्थापक/ प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद यादव, विद्यालय की निर्देशिका कंचन यादव एवं प्रधानाचार्य ने संयुक्त रूप से राष्ट्रध्वज फहराया। तत्पश्चात राष्ट्रगान, वंदे मातरम और झंडा गीत प्रस्तुत किए गए। इसी क्रम में समूह गीत 'सलाम शहीदों को' व 'लक्ष्य न ओझल होने पाए', 'मेरी शान है तिरंगा', 'तेरी मिट्टी में मिल जावा' आदि की झंकार पर लोग हर्षातिरेक से झूम उठे।
संस्था के संस्थापक प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद यादव ने अपने संबोधन में कहा कि देश सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। आप शहीदों के जीवन से सीख लेते हुए देश सेवा के प्रति समर्पित हो तभी हमारा समाज और देश समृद्ध होगा । विद्यालय की निदेशिका श्रीमती कंचन यादव ने कहा कि यह बच्चे ही देश की तकदीर हैं और यदि इन्हें सही मार्गदर्शन मिले तो एक देश के सच्चे सिपाही के रूप में भविष्य में देश की सेवा के लिए तैयार एवं तत्पर होंगे।
प्रधानाचार्य ने कहा कि भावी नागरिकों को आत्मनिस्ट मानसिकता को त्याग वस्तुनिष्ठ मानसिकता रखते हुए अपने प्रबुद्ध शिक्षक वृंद के कुशल निर्देशन से लाभान्वित होने का प्रयास करना चाहिए। इस अवसर पर समस्त अध्यापकगण, छात्र-छात्राएं एवं अन्य कर्मचारीगढ़ उपस्थित थे जिन्हें मिष्ठान इत्यादि सेवन करने के पश्चात प्रस्थान करवाया गया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment