.

.
.

आजमगढ़: जिले में होगा रेटिना का उच्चस्तरीय इलाज : डा० प्रियंका राज



आर्थिक अभाव नहीं बनेगा इलाज में बाधा : डा अभिजीत

यादव नर्सिंग एवं मैटरनिटी होम में निशुल्क शिविर में 877 मरीजों का हुआ उपचार

आजमगढ़: नगर के बलरामपुर स्थित यादव नर्सिंग एवं मैटरनिटी होम में आयोजित निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श व जांच शिविर में 877 मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श दिया गया। कैम्प सुबह 11 बजे से शुरू हुआ तो देरशाम तक जारी रहा।
नेत्र रोग विशेषज्ञ रेटीना स्पेशलिस्ट डा प्रियंका राज यादव ने बताया कि नेत्र का महत्व सभी को मालूम है। आज के दौर में शुगर, ब्लड प्रेशर आदि रोगों का सीधा अगर रेटीना पर पड़ता है। रेटिना बेहद संवेदनशील होता है, इसको स्वस्थ्य रखकर ही स्वस्थ्य नेत्र का लाभ संभव है। उन्होंने बताया कि आजकल कम उम्र के बच्चों में रेटिना संबंधित परेशानियों में इजाफा हो रहा है ऐसे बच्चों का इलाज कर उनके जीवन में रोशनी करना मेरी प्राथमिकता होगी। अब आजमगढ़ में रेटिना का उच्चस्तरीय इलाज होगा। हमारे द्वारा शिविर में 258 से अधिक मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श दिया गया।
जर्मनी से जोड़ प्रत्यारोपण में प्रशिक्षण प्राप्त एमबीबीएस एमएस आर्थो डा अभिजीत यादव ने कहाकि चिकित्सकीय सेवा के माध्यम से मानव सेवा करना ही मेरी प्राथमिकता है अगर कोई भी मरीज जिसके पास आर्थिक अभाव हो या किसी भी तरह का अभाव हो हम उसका निशुल्क उपचार करेंगे। यहां तक की अगर मरीज के पास आने-जाने तक की सुविधा नहीं है तो अस्पताल के एम्बुलेंस के माध्यम से लाकर उसका पूर्ण उपचार कराया जाएगा। उन्होंने कहाकि जागरूकता और सहयोग के दम पर ही हम एक स्वस्थ्य समाज की स्थापना कर सकते है, जिसके लिए मैं सदैव कटिबद्ध रहूंगा।
सभी के प्रति आभार जताते हुए अस्पताल की निर्देशिका एमबीबीएस, डीजीओ डा विपिन यादव ने बताया कि आजमगढ़ में पहली बार रेटीना स्पेशलिस्ट डा प्रियंका राज यादव, जर्मनी से जोड़ प्रत्यारोपण में प्रशिक्षण प्राप्त एमबीबीएस एमएस आर्थो डा अभिजीत यादव द्वारा अपने संबंधित मरीजों को निशुल्क परार्मश, जांच, दवा उपलब्ध कराया गया। उन्होंने बताया कि आज शिविर के माध्यम से 877 मरीजों को लाभांवित किया गया। हमारा उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगों तक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिलाया जाए यह एकदिवसीय शिविर प्रत्येक माह आयोजित कराया जाएगा। शिविर में एमबीबीएस, एमडी डा राजाराम यादव द्वारा भी चिकित्सकीय परामर्श दिया गया। इस अवसर पर प्रशांत सिंह, संतोष तिवारी, विकास त्रिपाठी, हरिओम शुक्ला, अरूण उपाध्याय, आरएन पाठक सहित अस्पताल स्टाफ मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment