.

.
.

आजमगढ: गुरु पूर्णिमा पर आर्ट ऑफ लिविंग सदस्यों ने किया भावपूर्ण गुरु पूजन



जीवन में गुरु का स्थान सबसे ऊंचा है,सही रास्ता गुरु ही बताते हैं - किरण सिंह,प्रशिक्षिका

आज़मगढ़: गुरुर्ब्रह्मा गुरुर्विष्णु गुरुर्देव महेश्वरः ,गुरुर्सक्षात परम ब्रह्म तस्मै श्री गुरुवे नमः की परंपरा को ध्यान में रखकर आर्ट आफ लिविंग आज़मगढ़ इकाई द्वारा गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सोमवार की रात में पुरानी कोतवाली स्थित अग्रवाल धर्मशाला पर प्राणायाम सुदर्शन क्रिया व रात में अग्रवाल धर्मशाला में गुरु पूजा,भजन सत्संग,ध्यान का अभ्यास कर इस उत्सव को मनाया गया । इस अवसर पर उपस्थित सभी स्रोताओं ने इस आयोजन का जमकर आनंद उठाया ।
इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम जाने-माने भक्ति संगीत गायक हिमांशु राठौर ने गणेश वंदना गीत की प्रस्तुति की उसके बाद आर्ट ऑफ लिविंग इन एडवांस कोर्स की टीचर श्रीमती किरण सिंह ने गुरुपूजा सम्पन्न करायी ।
इस पूजा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए प्रशिक्षिका किरण सिंह ने इसे सर्वोत्तम पूजा बताया । कहा की जीवन में गुरु का स्थान सबसे ऊंचा है ,गुरु सही रास्ते पर चलने की प्रेरणा देता है । अंधकार से प्रकाश की ओर जाने का मार्ग प्रशस्त करता है। उन्होंने गुरुर्ब्रह्मा गुरुर्विष्णु गुरुर्देव महेश्वरः ,गुरुर्सक्षात परम ब्रह्म तस्मै श्री गुरुवे नमः श्लोक पर गुरु की विस्तार से व्याख्या कर जीवन में उनके महत्व को बताया ।
श्रीमती सिंह ने कहा आर्ट आफ लिविंग के गुरु श्री श्री रविशंकर जी ने भी ध्यान योग प्राणायाम के माध्यम से लोगों को बेहतर तरीके से जीवन जीने की कला बताते है । ध्यान ,योग,प्राणायाम व सुदर्शन क्रिया सभी के जीवन को तनावमुक्त बनाती है जिससे शरीर में ऊर्जा का प्रवाह महसूस होता है ।गुरु पूर्णिमा के अवसर पर उपस्थित सभी लोगों को आधे घंटे का ध्यान कराया गया, जिसका सभी उपस्थित लोगों ने अच्छा प्रभाव महसूस किया ।इसके बाद लखनऊ से पधारे आर्ट ऑफ लिविंग के प्रसिद्ध भक्ति गायक हिमांशु राठौर द्वारा भजन नारायण नारायण जय जय गोविन्द हरे....,गुरु मेरी पूजा गुरु गोविन्द गुरु मेरा परब्रह्म गुरु भगवंत....जैसी भजनो का उपस्थित लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया ।
इस अवसर पर आर्ट ऑफ लिविंग के हैप्पीनेस कोर्स प्रशिक्षक अमित कुमार मिश्रा प्रियंका मिश्रा ओम प्रकाश अग्रवाल लड्डू ,सुनीत गुप्ता ,धर्मेंद्र श्रीवास्तव, रमाशंकर,ई0सौरभ,,प्रभा मिश्रा, मंटू यादव, कमल गुप्ता, के अलावा अनेक महिलाएं सहित शहर की तमाम गणमान्य लोग उपस्थित थे ।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment