.

.
.

आजमगढ़: अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह के लिए बन रही लघु फिल्म की शूटिंग शुरू



मुख्य विकास अधिकारी ने गणपति पूजा कर शूटिंग की शुरुआत की

आई ऑन प्रोडक्शन फिल्म के बैनर तले बन रही लघु फिल्म 'डब्बा'

आजमगढ़: शुक्रवार को जनपद के सठियांव चीनी मिल के प्रांगण में आई ऑन प्रोडक्शन फिल्म के बैनर तले बन रही लघु फिल्म 'डब्बा' का मुहूर्त शॉट पर जनपद के मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता के द्वारा गणपति पूजा कर शूटिंग की शुरुआत की गई।
फिल्म के मुहूर्त के बाद मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा शुभकामना देते हुए जनपद में बढ़ रहे सिनेमा के विस्तार तथा संस्कृति कला साहित्य के उत्थान के लिए प्रशासनिक स्तर पर हर संभव मदद का वादा भी किया।
इस फिल्म के मुख्य अभिनेता जनपद आजमगढ़ के कोतवाली देवगांव के तरफकाजी गांव के रहने वाले इस फिल्म के मुख्य अभिनेता सुजीत अस्थाना ने बताया कि अपने गृह जनपद में फिल्म शूट करने में अलग अनुभूति हो रही है। इस फिल्म की कहानी दो भाइयों के संबंधों और शिक्षा पर आधारित है। उनका उद्देश्य है कि अपने जनपद आजमगढ़ में लघु फिल्में फिल्म और वेब सीरीज के माध्यम से जनपद के कलाकारों सिनेमा की धारा से जोड़ने का प्रयास है। उन्होंने बताया कि सिनेमा समाज का आईना है और इस आईने के माध्यम से जनपद की छवि को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर सकारात्मक दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने के लिए अच्छे विषयों पर लघु फिल्म व फिल्म बनाने की योजना चल रही है। इसी क्रम में अच्छे विषयों पर फिल्म बनाकर अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर सिनेमा के क्षेत्र में एक अलग पहचान दिलाने की कोशिश है। इस फिल्म के प्रोड्यूसर अकरम सिद्दीकी ने बताया कि जनपद आजमगढ़ कला साहित्य के क्षेत्र में एक अग्रणी स्थान रखता है मूलत मुंबई के रहने वाले अकरम सिद्दीकी इस लघु फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं और जनपद में हो रही शूटिंग को लेकर स्थानी टीम तथा प्रशासन का धन्यवाद विज्ञापित किया। इस फिल्म के निर्देशक कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में पुरस्कृत अरुण मित्र ने बताया कि यह कहानी वर्तमान समय में घटित हो रही घटनाओं संबंधों तथा शिक्षा के प्रति लोगों के नजरिए को बदलने के लिए बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि बीएफ फिल्म और इस कहानी के किरदार के माध्यम से हम यहां के लोगों और समाज से जुड़ने की कोशिश करेंगे। निर्देशक अरुण मित्र कई प्रतिष्ठित निर्देशकों के साथ काम भी कर चुके हैं। और उन्होंने कई ऐसी लघु फिल्में बनाई हैं जो अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में अपनी जगह बना चुकी है। फिल्म के कैमरा निर्देशक विद्या नाथ भारती मुल्तान वाराणसी के रहने वाले हैं जो फिल्म एंड टेलिविजन संस्थान पुणे से कैमरा निर्देशन में स्नातक हैं। और कई बड़ी फिल्मों में कैमरा निर्देशन करते हुए दर्जनों अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में पुरस्कृत हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस कहानी के मुख्य किरदार व लेखक सुजीत अस्थाना गजब कहानी सुनाई तो लगा कि ऐसी कहानियों का समास तक पहुंचाना आवश्यक है इसी क्रम में इस फिल्म से जुड़ने की उन्होंने सहमति जताई। इस फिल्म के डॉन कैमरा निर्देशक हेमंत श्रीवास्तव आर्ट डायरेक्टर अंगद कश्यप एसोसिएट डायरेक्टर वीरेन युवराज सहायक निर्देशक संदीप श्रीवास्तव प्रोडक्शन हेड कौशलेंद्र कुमार के साथ-साथ इस कहानी के मुख्य किरदार सुजीत अस्थाना के अलावा जनपद के कई कलाकार जैसे डॉ पूनम तिवारी, कृष्ण कुमार यादव, रितेश अस्थाना, निर्जला निषाद, संदीप, संजीव अरुण कुमार, अर्पिता यादव आदि हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment