.

.
.

आजमगढ़: 75 प्रतिशत से ऊपर हो चुके कार्यों को जल्दी पूर्ण कराएं - डीएम


डीएम ने जल जीवन मिशन (ग्रामीण) की समीक्षा बैठक की

सुरक्षा के लिए खोदे गए गड्ढों को उसी दिन भर दिया जाए - डीएम

आजमगढ़ 21 जुलाई-- जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन (ग्रामीण) की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम (ग्रामीण) को निर्देश दिए कि एफएचटीसी कराए जाने का सत्यापन ग्राम पंचायत अधिकारी से कराया जाए। उन्होंने कार्यदाई संस्था को निर्देश दिए कि 75 प्रतिशत से ऊपर पूर्ण हो चुके कार्यां को जल्द से जल्द शत-प्रतिशत पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी कार्यदायी संस्थाएं कार्यस्थल पर सुरक्षा के दृष्टिगत साइन बोर्ड लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी प्रकार की घटना होती है तो एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रेस्टोरेशन कार्य को डीपीआर के मानक के अनुसार सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत खोदे गए गड्ढों को उसी दिन भरा जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बहुत जरूरी होने पर ही रोड की कटिंग किया जाए। उन्होंने सभी कार्यदाई संस्था को निर्देश दिया कि पंप फ्लोरिंग, बोरिंग, लाइन डिस्ट्रीब्यूशन आदि कार्यां को तेजी से निर्धारित समय में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम (ग्रामीण) को निर्देश दिए कि जो कार्यदायी संस्था अपेक्षित लक्ष्य के अनुरूप कार्य नहीं कर रही है, उनके स्टेट हेड को अगली बैठक में बुलाया जाए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, अधिशासी अभियंता जल निगम (ग्रामीण) तथा कार्यदाई संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment