.

.

.

.
.

आजमगढ़:बंद ट्रेनों के संचालन व यात्री सुविधाओं को लेकर प्रयास ने सौंपा ज्ञापन


रेलवे स्टेशन अमृत भारत योजना में शामिल है फिर यात्रियों को कठिनाई हो रही - रणजीत सिंह

डीआरएम को संबोधित ज्ञापन में 15 दिनों के अंदर कार्रवाई की मांग किया

आजमगढ़: पूर्व की भांति ट्रेनों का संचालन कराने व यात्री सुविधाओं को लेकर प्रयास सामाजिक संगठन ने बुधवार को मण्डल रेलवे प्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी को संबोधित पत्रक स्टेशन मास्टर, आजमगढ़ को सौंपकर 15 दिन के भीतर कार्रवाई की मांग किया।
शिकायती पत्र में अध्यक्ष रणजीत सिंह ने बताया कि आजमगढ़ को आदर्श रेलवे स्टेशन के साथ-साथ अमृत भारत योजना में शामिल किया गया। इसके बावजूद यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। आजमगढ़ लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस सप्ताहिक ट्रेन व समर स्पेशल ट्रेन नहीं चलाए जाने के कारण यात्रियों को अपने गन्तव्यों तक पहुंचने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा। विवश होकर यात्रियों को ट्रेन यात्रा हेतु महानगरों से टिकट लेना पड़ रहा है, जिससे अतिरिक्त समय के साथ-साथ आर्थिक, मानसिक, शारीरिक क्षति पहुंच रही है. आदर्श रेलवे स्टेशन होने के बावजूद आज भी स्टेशन पर सुविधाओं की कमी है। चिलचिलाती धूप व गर्मी बरसात का मौसम को देखते हुए प्लेटफार्म संख्या-2 पर टीन शेड का विस्तारीकरण किया जाना बेहद आवश्यक है।
सचिव इंजी सुनील यादव ने कहाकि यात्रियों की समस्या को देखते हुए आजमगढ़ लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन व समर स्पेशल सहित पूर्व की भांति सभी ट्रेनों का संचालन कराए जाने तथा प्लेटफार्म संख्या-2 पर टीन सेट का विस्तारीकरण व शुद्ध पेयजल की उचित व्यवस्था किया जाए। प्रयास ने अल्टीमेटम दिया कि अगर 15 दिन के अंदर आवश्यक कार्यवाही नहीं की गई तो संगठन प्रधानमंत्री से लगायत रेल मंत्री को पत्र लिखकर स्टेशन की खामियों से अवगत कराते हुए कार्यवाही की मांग करेगा।
इस अवसर पर विजय प्रताप सिंह, किशन कुमार, इंजी सुनील यादव, हरिगोविन्द विश्वकर्मा, रामकेश यादव, धर्मेन्द्र सैनी, हरिश्चन्द, राजीव विश्वकर्मा, शिवप्रसाद पाठक आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment