.

.
.

आजमगढ़: बैडमिंटन अंपायर वर्कशॉप का हुआ सफल आयोजन



हम सभी इनपुट एंड सक्सेस के आधार पर पहले सीखते हैं फिर खुद को साबित करते हैं -डा० पियूष

जिले की प्रतिभावान खिलाड़ी सौम्या सिंह को किया गया सम्मानित 

आजमगढ़: जिला बैडमिंटन संघ आजमगढ़ के तत्वाधान में आज एक अंपायर वर्कशॉप का आयोजन होटल तरुण इन में प्रातः 10:00 बजे से अपराहन 4:00 बजे तक संपन्न हुआ जिसका उद्घाटन श्री दीनू जयसवाल समाज सेवी, सौरभ राय रजिस्ट्रार स्टांप एवं डॉ पीयूष कुमार सिंह सचिव जिला बैडमिंटन संघ आजमगढ़ ने संयुक्त रूप से किया ।
एक दिवसीय कार्यशाला का उद्देश आज पूरे भारत सहित विश्व में बैडमिंटन खेल के व्यापकता के नाते कुशल ऑफिशियल की बढ़ती मांग के अनुरूप जनपद के युवाओं को तैयार कर भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करना है इस अवसर पर गत दिनों लखनऊ में संपन्न यूपी स्टेट अंडर 15 अंडर 17 रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता में 15 वर्ष से कम उम्र आयु वर्ग की युगल प्रतियोगिता में आजमगढ़ की सौम्या सिंह ने आगरा की पलक यादव के साथ खेलते हुए उप विजेता होने का गौरव प्राप्त किया। फाइनल में पहुंचने के पूर्व सौम्या एवं पलक की जोड़ी ने नोएडा की अरत्रिका श्रीवास्तव एवं दिया धवन को 30 -09 से तक सेमीफाइनल में आगरा की कनिष्का सोगरवाल तथा संघमित्रा गौतम को 16-21 21-14 21-19 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया किंतु फाइनल में गोरखपुर की आदित्य यादव तथा नोएडा की श्रुति चौहान से 21-6, 21-7 से पराजित हो गई को भी सम्मानित किया गया।
इस प्रकार सौम्या सिंह जो कि 13 वर्षीय खिलाड़ी है अपने से अधिक आयु वर्ग में उपविजेता हुई । अंपायर वर्कशॉप के उद्घाटन सत्र पर बोलते हुए सौरभ राय ने कहा कि जनपद के प्रबुद्ध लोगों का एक कमेटी सभी खेलों के खिलाड़ियों के उत्थान हेतु आजमगढ़ स्पोर्ट्स प्रमोशन कमेटी के की स्थापना की जाएगी जिसमें जनपद के संभ्रांत लोगों से लेकर चार्टर्ड अकाउंटेंट शामिल किए जाएंगे।
दीनू जयसवाल ने कहा कि यदि एक समय में एक काम को शिद्दत से किया जाए तो सफलता अवश्य मिलती है, जबकि सचिव डॉ पियूष कुमार सिंह ने कार्यशाला के सूत्र वाक्य का आधार कहा कि यह हम सभी इनपुट एंड सक्सेस के आधार पर पहले सीखते हैं फिर अपने आप को साबित करते हैं तथा उसी आधार पर सफल बनते हैं। आज के वार्कशाप के मुख्य वक्ता BWF अंपायर श्री अजेंद्र राय रहे तथा सहायक वक्ता के रूप में सत्येंद्र उपाध्याय, पवन पांडे एवं वैष्णवी अवनी रही ।
इस कार्यशाला में प्रतिभागी गण इस प्रकार रहे ।
मलयज दीक्षित, आरुष श्रीवास्तव ,सत्येंद्र मौर्य ,रिया सिंह ,अंकिता यादव ,आकाश सिंह ,स्रोत सिंह ,आयुष सिंह उपस्थित रहे। इस अवसर पर डॉ.डी.पी.राय , राकेश सिंह ,अजय मौर्य , सुनील दत्ता विश्वकर्मा, तरुन राय , मनीष अग्रवाल , रमाकांत वर्मा , राजेंद्र प्रसाद यादव ,प्रवीण राय , विजय सिंह उपस्थित रहे

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment