.

.
.

आजमगढ़:दहेज हत्या के दो मामलों में वांछित महिला व पुरुष गिरफ्तार


जिले की रानी की सराय व जहानागंज थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया

आजमगढ़ : जिले के रानी की सराय व जहानागंज थाने की पुलिस ने दहेज हत्या के दो मुकदमों में वांछित चल रही एक महिला व एक पुरुष को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर लिया। रानी की सराय थाना पर 24 अप्रैल को वादी मुकदमा सुबेदार पुत्र बाबूलाल ग्राम उसरी थाना मेंहनगर ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़ित का आरोप था कि उनकी पुत्री शिल्पा से उसके ससुराल वाले दहेज की मांग कर रहे थे। पुत्री शिल्पा के पति, सास, ननद व देवर ने दहेज के लिये प्रताड़ित करते हुये जान से मारकर छत के हुक से शिल्पा को लटका दिया था। पुलिस ने ग्राम फिरुद्दूपुर थाना रानी की सराय निवासी छह लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर तलाश शुरू कर दी।
रानी की सराय थाना के सब इंस्पेक्टर जयप्रकाश ओझा ने मुकदमा उपरोक्त में वांछित चल रही महिला तेतरी देवी पत्नी घुरहू ग्राम फिरद्दुपुर थाना रानी की सराय निवासी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।
इसी क्रम में थाना जहानागंज 9 जून को अमित राय पुत्र माता प्रसाद राय ग्राम काशीपुर थाना कप्तानगंज निवासी ने दहेज हत्या का रिपोर्ट दर्ज कराया था। उसका आरोप था कि मेरी छोटी बहन का विवाह दिनांक 1 दिसंबर 2020 को शैलेन्द्र तिवारी पुत्र हरीशचन्द्र तिवारी ग्राम चकिया थाना जहानागंज के साथ हुई थी। विवाह में दिये गए दहेज से ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे।
दिनांक 5 जून 2023 को लालू तिवारी ने मेरे पिता को झुठी सूचना दी की मेरी बहन की तबीयत खराब है । घर आ जाइए मेरे पिता गांव के एक व्यक्ति के साथ मेरी बहन के ससुराल पहुंचे तो देखा की मेरी बहन मर चुकी थी। बहन की मरने की सूचना पाकर मैं मुंबई से रात में घर आया तो पता चला कि मेरे बहन के ससुराल वालों ने मेरी बहन की हत्या करके उसकी लाश को जला दिया है। जिसके आधार पर थाना जहानागंज पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना क्षेत्राधिकारी सदर द्वारा सम्पादित की जा रही है। जहानागंज थाना के सब इंस्पेक्टर सतीश यादव ने मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित आरोपित शैलेन्द्र तिवारी को जहानागंज ब्लाक तिराहे से गिरफ्तार कर लिया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment