.

.
.

आजमगढ़: 09 वर्षों में जो भी योजनाएं आईं वो आम जनता को समर्पित हैं -अखिलेश मिश्र गुड्डू


09 सालों में देश ने अभूतपूर्व उपलब्धियाँ हासिल की है,मोदी सरकार में गरीबों का कल्याण प्राथमिकता है - भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य

आजमगढ़: भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अखिलेश मिश्र गुड्डू ने बुधवार को प्रेस को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की 09 वर्ष पूरे होने पर उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि पिछले 09 सालों में देश ने अभूतपूर्व उपलब्धियाँ हासिल की है। इन वर्षों में सबसे ज्यादा गरीब कल्याण को प्राथमिकता दी गयी है। गरीबो के घर से लेकर महिलाओं के लिए शौचालय तक, पानी की पाईप लाईन से लेकर बिजली कनेक्शन तक गैस पाईप लाईन से लेकर एम्स मेडिकल कालेज तक, सड़क, रेल, जलमार्ग, पोर्ट, एअर पोर्ट सहित हर क्षेत्र में केन्द्र सरकार ने पूरी ईमानदारी और शक्ति से काम किया है। पहली बार समाज के हर व्यक्ति हर तबके के समुचित और संतुलित विकास के प्रति संकल्पित भारत सरकार हर क्षेत्र में सफलता के नये मानदण्ड स्थापित कर रही है। प्रधानमंत्री की व्यक्तिगत रुचि उनकी कर्मठता और संकल्पबद्धता के सुखद परिणाम सकारात्मक बदलाव के रूप में हम महसूस कर रहे है, उनकी रचनात्मक सोच और प्रेरणादायी नेतृत्व का ही परिणाम है कि आज देश हर क्षेत्र में सफलता के ऊँचाईयों का छू रहा है।
2004 से 2014 देश ने कमजोर नेतृत्व का दंश झेला, रिमोट कन्ट्रोल वाली सरकार कैसे चलती थी, ये बात किसी से छिपी नही है। सरकार और एक परिवार के चक्कर में देश के बेशकिमती 10 साल बर्बाद हो गये। इन 10 सालों में देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी थी कमर तोड़ मंहगाई, बेहद कम विकास दर देश का आत्मविश्वास कमजोर पड़ चुका था। इन 10 सालों में देश की हालत क्या हो चुकी थी यह बात न दुनिया से छुपी है और न देश वासियों से।
भारत वह दिन नहीं भूला है जब ये कहा जाता था कि हम तो दिल्ली से 1 रुपये भेजते है लेकिन गरीबो तक सिर्फ 0.15 पैसे पहुँचते है और आज दिल्ली से एक रुपया चलता है तो गरीब के पास पूरा का पूरा एक रुपया पहुँचता है।
भारत ने वो दिन भी देखा है कि जब पोलियों, टिटनेस और बी०सी०जी० जैसे टीकों को भारत आने में 50 से ज्यादा साल लग गये। कोरोना महामारी में मोदी सरकार ने 80 करोड़ लोगो के मुफ्त खाद्यान्न 220 करोड़ लोगो को वैक्सिन की मुफ्त खुराक देना शामिल हैं, सरकार ने कम समय में सम्पूर्ण देशवासियों का टीकाकरण करने का लगभग असम्भव कार्य कर दिखाया। पहले भारत पश्चिम से दवाओं और टीकों पर निर्भर था, इस सरकार में भारत ने दो स्वदेशी कोविड-19 टीके विकसित किये और कई देशों को जीवन रक्षक दवाओं की आपूर्ति की।
स्वतन्त्र भारत के इतिहास में इससे पहले गरीबो के लिए आवास निर्माण की ऐसी क्रान्ति नही देखी गयी। प्रधानमंत्री आवास के तहत गरीबों को 3.5 करोड़ पक्के मकान देकर महिलाओ का सपना पूरा किया, इसमें 75 प्रतिशत रजिस्ट्री महिलाओं के नाम हुई।
नई सोच नई विचारधारा, आधुनिक सोच आधुनिक विचारधारा का निर्माण आज देश में सम्भव हुआ। 2014 के बाद जितनी भी योजना लाई गयी वह देश की आम जनता को समर्पित है।
देश की सीमाएं आज सुरक्षित है। कोई भी भारत की ओर आँख उठाकर नही देख सकता, जितने भी हमारे पड़ोसी है भारत का प्रयास हमेशा सबको साथ लेकर चलने का रहा है। भारत हमेशा अपने पड़ोसियों के प्रति एक सकारात्मक भाव रखता रहा है। यह पहली बार है जब जैसे को तैसा जवाब भारत दे रहा है।
अपने जनपद आजमगढ़ की बात करें तो नौजवानों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए महाराजा सुहेलदेव राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय, हरिहरपुर की सांस्कृतिक विरासत संजोने के लिए संगीत महाविद्यालय, श्रमिकों के बच्चों के शिक्षा के लिए अटल आवासीय विद्यालय आम जनमानस के सुलभ आवागमन के लिए सिधारी पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण, कला भवन का निर्माण, शहर के सड़को का नवीनीकरण आदि ऐसे सैकडो कार्य है जो हमारी सरकार के आजमगढ़ के विकास के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment