.

.

.

.
.

आजमगढ़: सेंट जेवियर्स एलवल के विद्यार्थियों ने सीबीएसई परीक्षा में लहराया परचम



प्रियांशी अग्रवाल 96.2% अंक के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया

आजमगढ़: आज दिनाॅंक 12 मई 2023 दिन शुक्रवार को केन्द्रिय माध्यमिक शिक्षा परिषद दिल्ली द्वारा इण्टरमीडिएट 2022-23 का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया जो कि लोगों में चर्चा का विषय था । सी0 बी0 एस0 ई0 बोर्ड द्वारा जारी किये गए इस परीक्षा परिणाम में सेन्ट जेवियर्स हाईस्कूल एलवल आजमगढ़ के छात्रों ने जिले में सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त करते हुए जीत का परचम् लहराया। परीक्षाफल को लेकर छात्रों अभिभावकों और अध्यापकों में काफी उत्साह दिखाई दिया क्योंकि यह सभी के कठिन परिश्रम और लगन का परिणाम है ।
जिसमें प्रियांशी अग्रवाल 96.2% अंक के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया, पार्थ सारथी 94.8% अंक के साथ द्वितीय स्थान और श्रेया राय 94.4% अंक के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इसके अतिरिक्त फहीम सिद्धीकी 94%, एैश्वर्या राय 93.8%, आयशा ज़मीर 93.6% ,आस्था सिंह 93.2%, विनित कुमार 93%, मान्या जायसवाल 92.8%, आस्था श्रीवास्तव 92.20% अंक के साथ दशम् स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया।
इस वर्ष विद्यालय के मेधावी छात्र-छात्राओं द्वारा भिन्न-भिन्न विषयों में सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त किया गया जिसमें गणित में प्रियांशी अग्रवाल, फहीम सिद्धीकी, आस्था सिंह, सुमित, आदित्य सिंह 95:
भौतिक विज्ञान मे प्रियांशी अग्रवाल, 97,
रसायन विज्ञान में प्रियांशी अग्रवाल, फहीम सिद्धीकी 98, शारीरिक शिक्षा में पार्थ सारथी 98, जीव विज्ञान में प्रियांशी अग्रवाल, आयशा ज़मीर 96, अंग्रेज़ी में पार्थ सारथी 98, हिन्दी में - ऋतिक गोड़ 96, कम्प्यूटर में आदित्य प्रताप सिंह 98, वाणिज्य में उज्जवल सिंह 98, बी एस टी में एैश्वर्य सिंह 94, एकाउन्टस में एैश्वर्य सिंह 95: अंक प्राप्त किया ।
छात्रों द्वारा प्राप्त किये गए अंकों के प्रतिशत् इस प्रकार रहे।
(प्रतिशत /विवरण छात्र संख्या)
97 से 90% 22 विद्यार्थी, 89 से 80% 71 विद्यार्थी, 79 से 70% 105 विद्यार्थी, 69 से 60% 107, 59 से 50% 81, 49% से 33% 19 छात्र रहे।
विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री नीलेश श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा कि यह परीक्षाफल शिक्षकों एवं बच्चों के कठिन परिश्रम का उत्कृष्ट परिणाम मिला है तथा प्रधानाचार्य ने अध्यापकों एवं अभिभावकों के सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रधानाचार्य नेें विधार्थियों को स्वयं मिठाई खिलाकर उनका उत्साहवर्धन किया । बच्चों के उत्तम प्रदर्शन पर विद्यालय के प्रबंधक श्री प्रशांत चंन्द्रा ने बच्चों को उनकी सफलता पर हार्दिक बधाई दी एवं बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही उन्होनें प्रधानाचार्य महोदय के कुशल मार्गदर्शन की सराहना करते हुए कृतज्ञता प्रकट की और कहा कि यह परीक्षाफल विद्यालय के शिक्षकों एवं बच्चों के अथक प्रयास का परिणाम है हम भविष्य में भी उत्तम् शिक्षा एवं उत्कृष्ठ परीक्षाफल देने के लिए दृढ़ संकल्पबद्ध व प्रयासरत रहेगें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment