.

.

.

.
.

आजमगढ़: तेजी से पूरा करें राज्य विश्विद्यालय का निर्माण कार्य -विशाल भारद्वाज


डीएम ने 71 निर्माणाधीन महत्वपूर्ण कार्यों एवं 50 लाख से अधिक लागत की सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा किया

आजमगढ़ 18 मई-- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में 739.14 करोड़ की लागत से जनपद में 71 निर्माणाधीन महत्वपूर्ण परियोजना एवं 50 लाख से अधिक लागत की सड़क निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यदाई संस्थाओं को निर्धारित समय में गुणवत्तायुक्त तरीके से कार्य को पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो कार्य अभी प्रारंभ नहीं हुए हैं, उसकी टेंडर प्रक्रिया को तत्काल कराया जाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि धीमी गति से निर्माण कराने वाले कार्यदाई संस्थाओं का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए संबंधित विभागों के प्रमुख सचिव को पत्र प्रेषित किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी आवास, कार्यालय, बैरक, आवासीय विद्यालय के निर्माण कराए जाएं, उसकी गुणवत्ता की जांच अवश्य कराई जाए।
जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था पीडब्ल्यूडी सीडी-5 को महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय आजमगढ़ के एकेडमिक ब्लॉक 1 और 2, आवासी भवन एवं लाइब्रेरी आदि को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने यूपीपीसीएल को संगीत महाविद्यालय के निर्माण कार्य को अगले माह तक प्रत्येक दशा में प्रारंभ कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड-5 को अटल आवासीय विद्यालय गंभीरवन को तत्काल स्थानांतरण की कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज के निर्माण कार्य में अप्रैल से मई तक कोई प्रगति न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त किया। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को तत्काल प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा कार्यदायी संस्था के एमडी को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच प्रत्येक महीने मौके पर जाकर किया जाए। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था पैकफेड को मार्टीनगंज तहसील में हो रहे एडीआर सेंटर (लोक अदालत) के निर्माण को जून तक हर हाल में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को मौके पर जाकर जांच करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था जल निगम को पेयजल परियोजना के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जगदीशपुर, सूरहन, छाऊ, बरदह, सरायमोहन, वकेश, खुदादादपुर, जमुड़ी तथा महुआपार आदि पेयजल योजनाओं में ट्यूबवेल, पाइप बिछाने के कार्य एवं पानी कनेक्शन के कार्य को पूर्ण कर तत्काल स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने राजकीय निर्माण निगम द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवगांव, बड़सरा खालसा का निरीक्षण करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए। जिलाधिकारी ने यूपी सिडको द्वारा परिवहन विभाग के ड्राइविंग ऑटोमेटिक टेस्टिंग ट्रैक एवं सारथी हाल, खाद्य औषधि प्रयोगशाला, जिला सैनिक कल्याण पुनर्वास कार्यालय के आवासीय भवनों के एक-एक ब्लॉक पूर्ण कराने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने इसी के साथ ही सेतु निगम, यूपीपीसीएल, उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लि0 एवं सी एण्ड डीएस, उत्तर प्रदेश जल निगम आदि कार्यदायी संस्थाओं द्वारा कराए गए निर्माण कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अनिल कुमार मिश्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 इंद्र नारायण तिवारी, सभी विभागीय अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment