.

.

.

.
.

आजमगढ़: डीएम और एसपी ने अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया



आयोग की गाइडलाइन के अनुसार स्ट्रॉन्ग रूम व मतगणना की व्यवस्था सुनिश्चित करें - डीएम

आजमगढ़ 04 मई-- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा आगामी उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए जनपद के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने ग्राम पंचायत सचिवालय मोइनुद्दीनपुर बिलरियागंज के 2 बूथों, कंपोजिट विद्यालय इंग्लिश मीडियम खालिसपुर बिलरियागंज के 3 बूथों, प्राइमरी इंग्लिश मीडियम स्कूल नसीरपुर बिलरियागंज के 03 बूथ, प्राथमिक विद्यालय जीयनपुर क्षेत्र पंचायत अजमतगढ़ के 4 बूथ एवं सगड़ी तहसील के स्ट्रांग रूम व मतगणना स्थल का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने मतदान केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने विकलांग मतदाताओं के लिए रैंप की व्यवस्था, पीने योग्य स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था, सभी कमरों में समुचित लाइट की व्यवस्था एवं शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्कूलों की टूटी-फूटी बाउंड्री वाल एवं खिड़कियों की जाली को चेक कर सही करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को किसी प्रकार की समस्या ना हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
इसके साथ ही जिलाधिकारी ने स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए कहा कि आयोग द्वारा निर्धारित की गई गाइडलाइन के अनुसार समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मतगणना में किसी प्रकार की समस्या ना उत्पन्न हो, इसके लिए आवश्यकतानुसार बैरिकेटिंग एवं जाली आदि लगाकर समुचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। इसी के साथ ही विभिन्न पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया गया।
इस अवसर उप जिलाधिकारी सगड़ी राजीव रतन सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment