.

.

.

.
.

आजमगढ़: डीएम और एसपी ने संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का दौरा किया



आयोग द्वारा निर्धारित की गई गाइडलाइन के अनुसार समुचित व्यवस्था करें - डीएम

आजमगढ़ 08 मई-- जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग आर्य द्वारा नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए जनपद के संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है।
इसी क्रम मे आज जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने इंग्लिश मीडियम प्रायमरी स्कूल बनगांव मार्टिनगंज, प्रा0 वि0 टिकरगढ़, लालगंज का निरीक्षण किया। इसी के साथ ही तहसील मार्टिनगंज और लालगंज में बनाए गए स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी ने मतगणना व स्ट्रांग रूम केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
जिलाधिकारी ने मतदान केन्द्रो पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैंप की व्यवस्था, पीने योग्य स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था, सभी कमरों में समुचित लाइट की व्यवस्था एवं शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि प्रत्येक मतदान केंद्रों पर दिव्यांगजनों की सुविधा हेतु टॉयसाइकिल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि स्कूलों की टूटी-फूटी बाउंड्री वाल एवं खिड़कियों की जाली को चेक कर सही करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को किसी प्रकार की समस्या ना हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। जिलधिकारी ने कहा कि संवेदनशील बूथो पर अतिरिक्त सुरक्षा ब्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। इसी के साथ वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे का परीक्षण किया गया।
इसके साथ ही जिलाधिकारी ने स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए कहा कि आयोग द्वारा निर्धारित की गई गाइडलाइन के अनुसार समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि मतगणना में किसी प्रकार की समस्या ना उत्पन्न हो, इसके लिए आवश्यकतानुसार बैरिकेटिंग एवं जाली आदि लगाकर समुचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। इसी के साथ ही विभिन्न पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया गया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment