.

.
.

आजमगढ़: पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल का डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण



कुल 532 पोलिंग टीमें हैं, जो अपने-अपने पोलिंग बूथों पर पहुंच रही है - डीएम

हर थाने पर एक स्पेशल टीम फर्जी डॉक्यूमेंट की चेकिंग करेगी - एसपी

आजमगढ़ 10 मई-- जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग आर्य द्वारा नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 के अंतर्गत पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल डीएवी इंटर कॉलेज एवं तहसील बुढ़नपुर में रवाना हो रही पोलिंग पार्टियों का निरीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी ने बताया कि निर्वाचन हेतु सभी तैयारियां पूर्ण हो गई है, आज सभी 08 तहसीलों से सभी पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही है। इसमें कुल 532 पोलिंग टीमें हैं, जो अपने-अपने पोलिंग बूथों पर पहुंचकर मतदान प्रक्रिया को संपन्न कराएंगे। उन्होंने बताया कि लगभग 2344 मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है एवं हर बूथ पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है।
पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग आर्य ने बताया कि निकाय चुनाव के दृष्टिगत हर थाने पर एक स्पेशल टीम बनाई गई है, जो चेक करेगी कि कोई भी व्यक्ति फर्जी डॉक्यूमेंट लेकर तो नहीं घूम रहा है, यदि ऐसा कोई व्यक्ति मिलता है तो उसकी जांच करके, उसको वैरिफाई करके उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है और जो भी संवेदनशील, अति संवेदनशील एवं अति संवेदनशील प्लस केंद्र हैं, उसके आसपास के क्षेत्र में ड्रोन से निगरानी की गई है। जितने भी हिस्ट्री सीटर हैं, उनके यहां दबिश की कार्यवाही, पाबंद कराने की कार्रवाई और ऐसे लोग जो मतदान की कार्यवाही को प्रभावित कर सकते हैं, उनको रेड कार्ड जारी करने की कार्यवाही सहित अन्य कार्यवाहियां पूर्ण कर ली गई हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment