.

.

.

.
.

आजमगढ़: व्यापारी नेता पद्माकर लाल 'घुट्टूर' के नेतृत्व में मनाई गई हनुमान जयंती



चौक स्थित देवी मंदिर में श्रृंगार के साथ हर्रा चुंगी स्थित हनुमान मंदिर में भंडारा आयोजित हुआ

आजमगढ़ : संकटमोचन कहे जाने वाले पवनपुत्र हनुमान जी का जन्मोत्सव सामाजिक कार्यकर्ता व व्यापारी नेता पद्माकर लाल वर्मा घुट्टूर के नेतृत्व में चौक स्थित दक्षिणमुखी देवी स्थित मंदिर में बजरंगबली का भव्य श्रृंगार किया गया साथ ही हर्रा की चुंगी स्थित हनुमान मंदिर पर धूमधाम के साथ जन्मोत्सव मनाया गया। शाम को भंडारे की शुरूआत हुई जो देररात्रि तक चलता रहा है। इस अवसर पर हजारों लोगों को स्वयं पद्माकर लाल वर्मा ने प्रसाद वितरित किया। तमाम दर्शनाथियों ने हनुमान चालिसा आदि का पाठ किया वही क्षेत्र श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा।
इस मौके पर पद्माकर लाल वर्मा ने कहाकि अंजनिपुत्र भगवान हनुमान का जन्म चैत्र माह में शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को हुआ था। हनुमान जी को भगवान शिव का 11वां रुद्रावतार माना जाता है। मान्यता है कि कलयुग में हनुमान जी ही एकमात्र जीवित देवता हैं। हनुमान जन्मोत्सव के दिन जो भी व्यक्ति श्रद्धापूर्वक बजरंगबली की पूजा-अर्चना करता है, उन्हें पवनपुत्र हनुमान की कृपा प्राप्त होती है। हनुमान जी जल्द प्रसन्न होने वाले देव हैं। वे अपने भक्तों के बिगड़े हुए काम बनाने में देर नहीं करते है।
श्री वर्मा ने आगे कहाकि श्रीराम के दूत हनुमान जी ने सदैव जोड़ने का काम किया है उनके जीवन से सीख लेने की जरूरत हैं और आज समाज को एक सूत्र में जोडने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र का जितना विकास होना चाहिए था अब तक उतना विकास नहीं हो सका। आजमगढ़ नगर क्षेत्र के सभी धर्म स्थानों के आस-पास साफ-सफाई होनी चाहिए अगर मुझे पालिका की बागडोर मिली तो नए आजमगढ़ की रूपरेखा तैयार किया जाएगा।
इस मौक पर पवन गुप्त, घट्टू गुप्ता ,सोनू जयसवाल, मनोज गौड़ बिकु मधेसिया , रविकांत श्रीवास्तव सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment