.

.

.

.
.

आजमगढ़: आदर्श आचार संहिता का शत -प्रतिशत अनुपालन हो -डीएम


कोई भी नया कार्य, नई नियुक्ति आदि नहीं हो, सरकारी एवं निजी भवनों पर पोस्टर बैनर एवं होर्डिंग नहीं लगे

आजमगढ़ 11 अप्रैल-- जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि नगर निकाय चुनाव के लिए जारी की गई आदर्श आचार संहिता का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि कोई भी नया कार्य, नई नियुक्ति आदि नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता लगने से पहले ही जारी किए गए टेंडर के कार्यों पर भी रोक रहेगी। उन्होंने कहा कि अधिकारी मौके पर जाकर निरीक्षण कर आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित कराएं।
जिलाधिकारी ने ये निर्देश कल देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त अपर जिला अधिकारी, समस्त उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदारों की समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि नगर पालिका/नगर पंचायत क्षेत्र के सभी सरकारी एवं निजी भवनों पर पोस्टर बैनर एवं होर्डिंग नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दीवारों पर भी चुनाव से संबंधित वॉल राइटिंग नहीं होनी चाहिए, जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का सरकारी प्रचार-प्रसार न किया जाए।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी पोलिंग बूथों का निरीक्षण कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करा ली जाए। उन्होंने कहा कि मतदान एवं मतगणना स्थलों तथा पोलिंग पार्टी रवानगी स्थलों को चेक कर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाता सूची से किसी भी पात्र व्यक्ति का नाम नहीं काटना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची से संबंधित कमियों को समय से दूर कर लिया जाए।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री आजाद भगत सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी श्री जेपी सिंह, समस्त उप जिलाधिकारी एवं समस्त तहसीलदार उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment