.

.

.

.
.

आजमगढ़: शाह और योगी देंगे अरबों रुपये की परियोजनाओं की सौगात


जनसभा से बनेगा चुनावी माहौल, 61 परियोजनाओं का शिलान्यास व 56 का लोकार्पण हो सकता है

आजमगढ़: 07 अप्रैल को गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ जिले में आयेंगे तो हरिहरपुर में संगीत महाविद्यालय का शिलान्यास करने के साथ ही जनपदवासियों को अरबों रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। वे नामदारपुर स्थित राजकीय आईटीआई परिसर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान एक अरब 15 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। इसके साथ ही 44 अरब 31 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास भी हो सकता है। शिलान्यास और लोकार्पण होने वाली परियोजनाओं की सूची जिला प्रशासन अंतिम रूप दे रहा है।
जिला प्रशासन की ओर से अबतक लोकार्पण की जो सूची तैयार की गई है। उसमें हरिऔध कला केंद्र को सबसे ऊपर रखा गया है। इसके अलावा शाहगढ़-मुबारकपुर मार्ग, तहसील मार्टीनगंज अनावासीय भवन, पुलिस लाइन में 200 व्यक्तियों की क्षमता का बैरक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुशलगांव, टांड़ी-चिरैयाकोट नहर का पटरी मार्ग, बसौधा पेयजल योजना, सरायमीर, मेहनाजपुर और निजामाबाद थाना में 40 क्षमता के हॉस्टल, बैरक और एक विवेचना कक्ष का लोकार्पण हो सकता है।
हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, थाना दीदारगंज, महराजगंज व पवई में 32 की क्षमता का हॉस्टल व बैरक के साथ एक विवेचना कक्ष, चकिया हुसैनाबाद पेयजल योजना, नौरसिया गांव में सीसी रोड व नाले का निर्माण, अल्लीपुर पेयजल योजना, वृहद गौ संरक्षण केंद्र गदनपुर हिच्छनपट्टी और मकरहा, बनकट-जैगहा, बिंदवल जयरापुर- कंधरापुर मार्ग के तीन किमी से सीसी रोड का निर्माण, वन स्टाप सेंटर, पशु चिकित्सालय तहबरपुर में आवासीय भवन, बक्सपट्टी और मिर्जापुर संपर्क मार्ग, रासेपुर स्थित शिव स्थल का पर्यटन विकास आदि कार्य हैं। अब गृहमंत्री और सीएम इनका शिलान्यास कर सकते हैं। इसके अलावा 61 परियोजनाएं ऐसी हैं जिनका शिलान्यास होना है। जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राजेश सिंह ने कहा कि अभी तक विभागों से जो आंकड़े जुटाए गए हैं। उसके अनुसार लगभग 56 परियोजनाओं का लोकार्पण और लगभग 61 परियोजनाओं के शिलान्यास की सूची तैयार की गई है। अभी जैसे-जैसे विभागों की सूची आ रही है। उसे इसमें शामिल किया जा रहा है। अभी इस सूची में और बदलाव हो सकता हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment