.

.

.

.
.

आजमगढ़: कबाड़ की दुकान में काटे जाते थे चोरी किए वाहन, 02 गिरफ्तार



पुलिस ने गैस कटर , औजार व दो लाख कीमत के कटे हुए पार्ट्स बरामद किया

आजमगढ़: जिले के देवगाँव थानांतर्गत कबाड़ की दुकान की आड़ में चोरी के वाहन काटकर बेचने वाले अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने विभिन्न गाड़ियों के पार्ट्स जिसकी कीमत लगभग दो लाख रूपये है बरामद किया है।
इलाके में चोरी हो रही गाड़ियों के सम्बंध में मुकदमा पंजीकृत कर देवगाँव पुलिस द्वारा विवेचना की जा रही थीं। उप निरिक्षक राजेन्द्र प्रसाद यादव व उपनिरीक्षक रत्नेश कुमार दूबे को सूचना मिली कि शेखुपुर स्थित पवन के कबाड़ की दुकान पर चोरी की गाड़िया काटकर कबाड़ के रूप में बेंच दिया जाता है । आज भी कुछ गाडियां काटी जा रही हैं । सूचना पर
पुलिस बल द्वारा छापा मारा गया तो एक व्यक्ति गैस कटर से मोटर साइकिल को काट रहा था तथा पास में बैठा दूसरा व्यक्ति उसकी मदद कर रहा है । पुलिस वालों को देखकर उक्त दोनो भागना चाहे किन्तु दुकान के अन्दर ही दोनो को पकड़ लिया गया ।
पकड़े गये व्यक्तियों से नाम पता पूछा गया तो अपने आप को दुकान मालिक बताते हुए अपना नाम पवन कुमार पुत्र स्व0 रामनाथ निवासी नरायनपुर नेवादा थाना देवगाँव आजमगढ़ उम्र करीब 38 वर्ष तथा गैस कटर से गाड़ी काट रहा व्यक्ति ने अपना नाम बुधीराम राजभर पुत्र स्व0 झरफल्ली निवासी गौरा थाना सादात जनपद गाजीपुर उम्र करीब 52 वर्ष बताया । गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग आस पास के जिलों से चुराई हुई मोटर साइकिल व चार पहिया वाहनों को सस्ते दाम पर खरीदकर उसके काम लायक स्पेयर पार्ट्स खोलकर आस पास की मोटर साइकिल व चार पहिया गाड़ियों के रिपेयर की दुकानों में बेच देते हैं तथा शेष भाग को इसी गैस कटर से काटकर छोटे छोटे टुकड़ों में करके कबाड़ के रूप में कानपुर में बेच देते हैं । गाड़ियों का स्पेयर पार्ट्स खोल देने व काट देने से कोई भी व्यक्ति अपने वाहन को ना तो पहचान पाता है और ना ही हम लोग पकड़े जाते थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment