.

.

.

.
.

आजमगढ: विनोद का किरदार गांव का गरीब भोला भाला व्यक्ति है - अशोक पाठक,अभिनेता


फिल्म फेस्टिवल में फिल्मों में रूचि रखने वाले युवाओं के लिए मास्टर क्लासेस होंगी - अजीत राय,फेस्टिवल डायरेक्टर

आजमगढ़: शुक्रवार को सूत्रधार संस्थान द्वारा आयोजित 8 दिवसीय फिल्म एवं साहित्य
और नाट्य उत्सव के तैयारियों को लेकर एक प्रेस वार्ता का आयोजन मड़या क्षेत्र स्थित एक होटेल के सभागार में समिति के फेस्टिवल डायरेक्टर अर्न्तराष्ट्रीय पत्रकार फिल्मक्रिटिक
अजीत राय व रेखा चौधरी असिस्टेंट फेस्टिवल डायरेक्टर द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।
प्रेस कान्फेस में पंचायत बेब सीरिज़ टू से लोकप्रिय हुए अशोक पाठक उर्फ विनोद मुख्य आकर्षण रहे। कहते है कि कुछ लोग शुद्ध देसी घी की तरह होते हैं, जिनका हिस्सा तो खाने में एक चम्मच भर का ही होता है लेकिन ये बाकी सभी मसालों का स्वाद चुरा लेते हैं. और उन्हीं में से एक है अपना यह विनोद।
हरियाणा की मिट्टी में जन्म लिया, पंजाब की हवा में अपने अभिनय के पंखों को फैलाना सीखा और मायानगरी मुंबई के आसमान में उड़ान भरी और यहीं अपना एक आशियाना बना लिया। हरियाणा के फरीदाबाद में पैदा हुए विनोद उर्फ़ अशोक पाठक का बचपन जैसी परिस्थितियों में बीता वहां से इस बात की कल्पना करना भी मुश्किल है कि एक दिन उन्हें पूरा देश जानेगा ।अशोक के घर की आर्थिक स्थिति वैसी ही रही जैसी अधिकतर ग्रामीणों की हुआ करती है। ये उनके आसपास का परिवेश ही है जिसे उन्होंने अपने अभिनय में उतार लिया। अशोक पाठक के अंदर का वो लड़का आज भी भीतर से उतना ही मासूम है जितना तब था जब 9वीं की पढ़ाई पूरी कर अपने पिता के साथ रोजगार की तलाश में हरियाणा आया था। अशोक पाठक आज लोगों के बीच पहचाने जाने लगे हैं लेकिन वो अंदर से आज भी उसी लड़के की तरह हैं जो कभी अपने चाचा के काम में हाथ बंटाने के लिए साइकिल पर रुई लाद कर उसे बेचने 25 कि.मी जाया करता था। वो लड़का तब भी उतनी ही मेहनत करता था और आज भी अपने किरदारों को निभाने में वही शिद्दत दिखा रहा है। अशोक ने किरदार विनोद के बारे में बताया की वही ग्रामीण जीवन उन्होंने भी बिताया है। विनोद का किरदार हर गांव में मिलने वाले भोले भाले व्यक्ति की हो तरह है जो निराश होने पर किसी के भी बहकावे में आ जाता है।
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आयोजन समिति के फ़ेस्टिवल डायरेक्टर अजित राय ने बताया कि चौथे आजमगढ़ अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सव में फ्रेंच अभिनेत्री मारियाना बोरगो,जर्मन एक्ट्रेस सुजैन जो कि एक्सीडेंटल प्रिमिनिस्टर फिल्म में सोनिया गांधी की भूमिका निभा चुकी है के साथ कार्लिटा मोहिनी जो एक
ब्राजीलियन कलाकार है खास तौर से इस समारोह में शामिल हो रही हैं। आगामी 18 से 22 मार्च तक आजमगढ़ के शारदा टाकीज में आयोजित हो रहे चौथे आजमगढ़ फिल्म फेस्टिवल में फिल्मों में रूचि रखने वाले युवाओं के लिए मास्टर क्लासेस भी होंगी जिसमें युवाओं को फिल्म बनाने की बारीकियां भी सिखाई जाएंगी।उन्हें रोज़गार से भी जोड़ा जायेगा जोकि सबसे अहम है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment