.

.

.

.
.

आजमगढ़: डीएम ने पर्वों को लेकर धर्म गुरुओं व अधिकारियों संग की बैठक


परंपरा से हटकर कोई भी आयोजन न किया जाए -अनुराग आर्य, एसपी

आजमगढ़ 29 मार्च-- जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कल देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में चैत रामनवमी एवं आगामी ईद के पर्व को सकुशल, शांतिपूर्ण एवं सौहर्द के साथ मनाये जाने हुए जनपद के प्रमुख धर्म गुरूओं, समस्त अपर जिलाधिकारी, समस्त उप जिलाधिकारी एवं समस्त अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने जनपद के सभी प्रमुख मंदिरों की सफाई व्यवस्था एवं प्रकाश की व्यवस्था समय से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि त्यौहार का समय होने के कारण सभी जगह स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि मच्छर एवं गंदे पानी से फैलने वाली बीमारियों को रोकने के लिए नालों की सफाई, चूना, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव आदि व्यवस्थाएं सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी ठेले, दुकानदार एवं वेंडरों को अच्छे एवं गुणवत्तायुक्त खाद्य पदार्थ बेचने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि अभियान चलाकर खाद्य पदार्थों की दुकानों का निरीक्षण करें तथा अधिक से अधिक सैंपलिंग एवं टेस्टिंग सुनिश्चित कराई जाए।
पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग आर्य ने कहा कि सभी धर्म एवं संप्रदाय के लोग आपस में मिलकर शांतिपूर्ण, सौहार्द एवं उल्लास के साथ त्यौहार को मनाएं। उन्होंने कहा कि परंपरा से हटकर कोई भी आयोजन न किया जाए। सार्वजनिक स्थलों पर जो भी आयोजन किया जाए, उसकी अनुमति अवश्य प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर को निर्धारित डेसीबल में ही बजाएं। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें। किसी भी प्रकार की आशंका होने पर डॉयल 112 पर अवगत कराएं, तत्काल सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी आयोजन स्थलों पर पुलिस की तैनाती सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि फ्लैग मार्च पूरे अनुशासन के साथ तथा पुलिस वाहनों में सभी आवश्यक सामानों की उपलब्धता सुनिश्चित करें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अनिल कुमार मिश्र, मुख्य राजस्व अधिकारी श्री जेपी सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री आजाद भगत सिंह, समस्त एसडीएम, सीओ एवं अधिशासी अधिकारी तथा सभी धर्मों के धर्मगुरु/प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment