.

.

.

.
.

आजमगढ़: बसपा ने विचार गोष्ठी के रूप में मनाई संस्थापक कांशीराम की 89वीं जयंती




बसपा पहले मिशन है, बाद में पार्टी है, जो अनवरत चलता रहेगा - डा० विजय प्रताप एमएलसी

बगैर सत्ता पर कब्जा जमाए इंसाफ नहीं मिल सकता हैं - शाह आलम गुड्डू जमाली

आजमगढ़: बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक स्व ० कांशीराम की 89वीं जयंती बुधवार को विचार गोष्ठी के रूप में नगर के नेहरू हाल स्थित सभागार में आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता पूर्व सांसद डा बलिराम व संचालन विनोद चौहान ने किया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व एमएलएसी, अयोध्या व आजमगढ़ मंडल के मुख्य प्रभारी डा विजय प्रताप व विशिष्ट अतिथि आजमगढ़ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी हरिश्चन्द्र गौतम, पूर्व विधायक शाह आलम गुड्डू जमाली मौजूद रहे। सर्वप्रथम बसपाजनों द्वारा डा अम्बेडकर व बसपा संस्थापक स्व कांशीराम के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। वहीं वक्ताओं द्वारा उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला गया।
विचोर गोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डा विजय प्रताप ने कहा कि सामाजिक परिवर्तन के महानायक का जन्मदिन 15 मार्च, 1934 को पंजाब के रोपड़ जिले के एक गांव खवासपुर में हुआ था। इन्होंने ही हमें इंसान बनाने का मौका और हमारी पहचान देने का काम किया। बसपा पहले मिशन है, बाद में पार्टी है, जो अनवरत चलता रहेगा। कांशीराम जी का कहना था कि मेरे जीते जी बसपा के लोग सत्ता की बागडोर संभाल लें मुझे खुशी होगी। बसपा वह दरिया है जो अपना रास्ता खुद बनाने का काम की है। वोट हमारा राज तुम्हार नहीं चलने दिया जाएगा। हमारा वोट ज्यादा है, राज पाट भी हमारा होना चाहिए।
विशिष्ट अतिथि आजमगढ़ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी हरिश्चद्र गौतम ने कहा कि बसपा संस्थापक कांशीराम ने पूरे देश में घूम-घूमकर दलित, पिछड़ों व मुस्लिम समाज को एक वोट की ताकत बताने व सत्ता का स्वाद चखाने का काम किया। उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी सर्वसमाज के हित के लिए अर्पित करते हुए समाज की उन्नति व तरक्की के लिए देश का प्रधानमंत्री बहन कुमारी मायावती जी को बनाने की बात कही थी, उनके सपनों का पूरा करने का समय आ गया है। इसके लिए कार्यकर्ता बसपा की नीतियों को घर-घर तक पहुंचाने का काम करें और 2024 के लोस चुनाव में सत्ता परिवर्तन करने का काम करें।
पूर्व विधायक शाह आलम गुड्डू जमाली ने कहाकि आज की रिकार्ड भीड़ को देखकर लगता है कि सर्वसमाज के लोग जाग चुके है। अपने मिशन के प्रति लोगों को विश्वास है देश में भाई-चारा पैदा हो चुका है। लोग अपनी पहचान बनाने में लगे हुए है, लोग परिवर्तन चाह रहे है। सामाजिक अन्याय के खिलाफ लोग लडने को तैयार हैं बगैर सत्ता पर कब्जा जमाए इंसाफ नहीं मिल सकता हैं, भाजपा सपा पूरे देश में नफरत पैदा कर रही है। सपा ने तो अपने पूरे परिवार को ठगने का काम किया है। बहन जी के नेतृत्व में चार बार बसपा सरकार बनी, जिसमे पूरे प्रदेश में अमन चैन न्याय था। सबको हक अधिकार मिला। बसपा आज भी मजबूत है कल भी रहेगी।
अध्यक्षीय संबोधन में डा बलिराम ने कहाकि बसपा कार्यकर्ता गांव-गांव जा रहे है, आज देश प्रदेश में बहुरूपियों की सरकार चल रही है। जो जनता को गुमराह कर झूठा नारा देकर राज कर रही है। इससे जनता को सजग और चौकन्ना रहना होगा। आज हम एक मसीहा की जयंती बना रहे जिन्होंने हमें मान-सम्मान, स्वाभिमान के साथ जीना सीखाए है। हमें अपनी ताकत को पहचान कर इस देश का हुक्मरान बनना होगा। तभी देश मे खुशहाली आएगी।
आंगतुकों के प्रति जिलाध्यक्ष अरविन्द कुमार ने आभार जताते हुए संस्थापक के मिशन को जन-जन तक पहुंचाकर बसपा को मजबूत करने का संकल्प दिलाया।
इस अवसर पर चेतई राम, विजय कुमार, रामजी सरोज, सुशील कुमार सिंह, ओमकार शास्त्री, जगदीश गुप्ता, रामपाल ठाकुर, जिलाध्यक्ष मऊ राजविजय, जिलाध्यक्ष बलिया ओमप्रकाश भारती, राजकुमार, अरूण पाठक, रमाकांत चौहान, राजकुमार, इस्तियाक अहमद,श्रीराम प्रजापति, राजकुमार विश्वकर्मा, सुहेल वर्मा, अशोक राजभर, तारिक हसन, अब्दुल्ला, केशव भारती, उस्मान गनी, धर्मराज पाल, राशिद अहमद, दीपक कुमार, अमरनाथ गौतम आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment