.

.

.

.
.

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर तीन दिवसीय ‘कुंभ’


पीएम मोदी के द्वारा उद्घाटन समाराेह का जिले में होगा लाइव प्रसारण

कलेक्ट्रेट भवन के समक्ष आयोजित होंगे विविध कार्यक्रम, तैयारी पूरी

आजमगढ़: लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय वैश्विक सम्मेलन में विश्व स्तर के नीति निर्धारक, कारपोरेट नेतृत्व, व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल, एकेडेमिया, विचार मंच एवं प्रबुद्धजन शामिल होंगे। प्रदेश के समावेशी विकास के लिए सामूहिक रूप से व्यावसायिक संभावनाओं एवं सहभागिता के अवसरों पर मंथन किया जाएगा। 10 फरवरी को ‘जनपद स्तरीय निवेश कुंभ’ का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। जिले में अब तक 196 इंडेंट हो चुका हैं। 2500 करोड़ के निवेश पर एमओयू(अभिलेखीय समझौता) भी हो चुका है। इससे शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन, खाद्य प्रसंस्करण, सौर ऊर्जा आदि के क्षेत्र में स्थापित होने वाले उद्यम से 10,260 बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।
डीएम विशाल भारद्वाज ने बताया कि जिला स्तर पर आयोजित रोड-शो कार्यक्रम में हस्ताक्षरित किए गए समझौता ज्ञापनों से संबंधित उद्यमियाें, निवेशकों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।
विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों के स्नातक व परास्नातक के अंतिम वर्ष के कुछ छात्र-छात्राओं को भी आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्घाटन कार्यक्रम का सुबह 10 बजे से सजीव प्रसारण किया जाएगा। जिले में निवेश के लिए किए गए एमओयू के संबंध में संक्षिप्त प्रस्तुतिकरण और कैसे इन्हें शीघ्र धरातल पर लाकर निवेश सुनिश्चित किया जाएगा, इसके संबंध में बताया जाएगा। साथ ही वरिष्ठ जनप्रतिनिधि भी औद्योगिक निवेश के संबंध में अपनी बात रखेंगे। ओडीओपी में चयनित निजामाबाद के ब्लैक पाटरी उत्पाद और मुबारकपुर की रेशमी साड़ी की प्रदर्शनी भी लगेगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment