.

.

.

.
.

आजमगढ़: डीएम ने अमृत सरोवर कार्य के मनरेगा श्रमिको से किया संवाद



डीएम ने किया गौ शालाओं का भी किया निरीक्षण, व्यवस्था मिली दुरुस्त, अलाव जलाने के निर्देश दिए

आजमगढ़ : जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने गुरुवार को जमीन नंदना स्थित अमृत सरोवर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सरोवर की खुदाई, मिट्टी पाटन कार्य तथा श्रमिकों की मजदूरी आदि की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि जमीन नंदना गांव में श्रमिकों द्वारा अमृत सरोवर के मिट्टी खुदाई का कार्य किया जा रहा था। जिलाधिकारी ने वृद्ध श्रमिक सीता राम से पूछा कि आप लोगों को पारिश्रमिक आदि समय से मिल जाता है। जिस पर श्रमिक द्वारा बताया गया कि इधर कुछ दिनों से मजदूरी नहीं मिल रही है। जिस पर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी अतरौलिया हेमंत कुमार सिंह से पारिश्रमिक के संबंध में पूछा, तो उन्होंने बताया कि सर्वर न चलने की वजह से पैसा ट्रांसफर नहीं हो पा रहा है, आज पारिश्रमिक दे दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने कार्य शुरू होने के संबंध में श्रमिकों से पूछा। श्रमिकों ने बताया कि पिछले 20 दिनों से मिट्टी खनन का कार्य हो रहा है, ठंड की वजह से दो-तीन दिन कार्य बंद था, आज पुनः शुरू हुआ। जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी के कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि कार्य जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाए। इसी साथ ही जिलाधिकारी ने महाराजगंज विकास खंड के तेरही तथा कोयलसा विकासखंड के कोटवा जलालपुर गौशाला का भी निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा गौशाला में पशुओं को हरा चारा, हरा चना व लाई अपने हाथों से खिलाया गया। जिलाधिकारी ने गौशाला में पशुओं के रहने, चारे और भूसे की व्यवस्था का भी जायजा लिया। जिलाधिकारी ने ठंड से पशुओं को बचाने के लिए गौशाला में अलाव की व्यवस्था किए जाने का निर्देश दिया।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं को गौशाला पहुंचाने के लिए सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक केके सिंह, उप जिलाधिकारी बुढ़नपुर नवीन प्रसाद, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 धर्मेन्द्र पाण्डेय, नायब तहसीलदार श्री धर्मेंद्र सिंह, खंड विकास अधिकारी अतरौलिया हेमंत कुमार सिंह, थानाध्यक्ष अतरौलिया सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment