.

.

.

.
.

आजमगढ़: फर्जी पैन कार्ड व आधार कार्ड से ठगी करने वाला गिरफ्तार


दूसरों के पैन व आधार को एडिट कर ले लिया बैंक से लाखों का लोन

आजमगढ़: जिले की साइबर थाना पुलिस ने पुलिस ने फर्जी पैनकार्ड और आधार कार्ड से ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। दरअसल, सारांश अग्रवाल और रिषभ अग्रवाल छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। उन्होंने पुलिस को बताया था कि उनके पैन कार्ड और आधार कार्ड को एडिट कर किसी ने अपनी फोटो लगा दी।
उसमें हीरापट्टी आजमगढ़ का पता डालकर फर्जी तरीके से लाखों रुपए का लोन लिया। इसके बाद उस रकम को दूसरे खाते में ट्रांसफर कर रुपए निकाल लिए। बैंक की तरफ से नोटिस आने पर उन्हें फर्जीवाड़े का पता चला।
साइबर क्राइम अपर पुलिस महानिदेशक और एसपी अनुराग आर्य ने मामले की जांच कराई। जांच में शिवम यादव निवासी ग्राम पकरडीहा का नाम सामने आया। साइबर इंस्पेक्टर विमल प्रकाश राय और उनकी टीम ने लोकेशन के आधार पर आरोपी शिवम यादव को अतरौलिया से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पास से आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासबुक, एटीएम कार्ड बरामद किया गया।
पुलिस पूछताछ में आरोपी शिवम ने बताया कि वह गुरुग्राम में मोबाइल फाइनेंस कंपनी में काम करता था। जहां से लोगों का आधार कार्ड और पैन कार्ड की साफ्ट कॉपी को सेव कर लेता था। बाद में उसी पैनकार्ड और आधारकार्ड में फर्जी ढंग से अपना फोटो एडिट कर लोन लेने का काम करता था।
इसी तरीके से सारांश अग्रवाल और ऋषभ अग्रवाल के नाम की आधार कार्ड और पैन कार्ड को PICSART APP से एडिट कर फर्जी तरीके से अपना फोटो लगाकर बन्धन बैंक आजमगढ़ में खाता खुलवाया था। सारांश अग्रवाल और ऋषभ अग्रवाल के फर्जी पैनकार्ड पर M पाकेट, IIFL व विभिन्न बैंको से ऑनलाइन लोन लिया था और लोन का पैसा खाते में आने के बाद एटीएम से खाते मे ट्रांसफर करता था और निकाल लेता था। इस खुलासे में साइबर थाने के मनीष सिंह भी शामिल रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment