.

.

.

.
.

आजमगढ़: नि:शुल्क नेत्र शिविर में 170 मरीजों का हुआ परीक्षण



फेको विधि से 5 मरीजों की आंखों का किया गया आपरेशन

नेत्र मंदिर अस्पताल की 08वीं वर्षगांठ पर हुआ आयोजन

आजमगढ़ : नगर के हर्रा की चुंगी स्थित नेत्र मंदिर अस्पताल के आठवें वर्षगांठ के मौके पर मंगलवार को एक दिवसीय नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का शुभारंभ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक सत्येंद्र सत्याग्रही व विश्व हिंदू परिषद के विभाग अध्यक्ष अशोक जी ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर किया। शिविर में 170 मरीजों का नि:शुल्क चिकित्सकीय परीक्षण के साथ ही 5 मरीजों का फेको विधि से आंखों का ऑपरेशन भी किया गया।
इस अवसर पर नेत्र मंदिर के केयरटेकर आशीष गोयल ने कहा कि इस मंहगाई के दौर में आम गरीब इंसान पैसों के अभाव में अपना इलाज नहीं करा पा रहे हैं। उन्हें इधर-उधर भटकना पड़ता है। उनकी इस पीड़ा को कम करने के लिए ही इस शिविर का आयोजन किया गया है। भाजपा नेता ऋत्विक जायसवाल व अभिषेक जायसवाल दीनू ने कहा कि नेत्र मंदिर अस्पताल की ओर से नि:शुल्क चिकित्सक शिविर का जो आयोजन किया है वह सराहनीय कदम है। यह कार्य किसी पुनीत कार्य से कम नहीं है। भारत विकास परिषद ( महिला शाखा) की सदस्य छाया अग्रवाल व एलीट के सदस्य अरविंद अग्रवाल ने कहा कि हर इंसान को अपने आंख के साथ शरीर पर ध्यान देना चाहिए। उसका सही उपचार सही समय पर कराने से ही उसका निदान होता है। छोटी-छोटी लापरवाहियां ही जीवन को खतरे में डाल देती है।
सीतापुर आंख अस्पताल के वरिष्ठ नेत्र सर्जन डा. महमूद आजम ने शिविर में आये मरीजों के आंखों की जांच की और 5 मरीजों के आंखों का ऑपरेशन भी किया। कार्यक्रम के दौरान हरिहरपुर घराने के गायक मोहन मिश्र व उनकी टीम की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से जमुना अग्रवाल, संजय अग्रवाल जी, अजय अग्रवाल जी,अशोक अग्रवाल, सुनील विश्वकर्मा, समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment