.

.

.

.
.

आजमगढ़: कोरोना के संभावित प्रसार को देखते हुए चिकित्सालयों में हुई मॉकड्रिल



दवाओं, बेड, स्ट्रेचर, ऑक्सीजन प्लांट की तैयारियां परखी गई

आजमगढ़ 27 दिसम्बर-- प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में आज जनपद के मंडलीय चिकित्सालय एवं लालगंज, तरवां, लाटघाट एवं कोल्हुखोर में स्थापित 100 एवं 30 बेडेड चिकित्सालय में आगामी कोविड-19 की संभावित लहर से बचने एवं उपचार तथा दवाओं, बेड, स्ट्रेचर, ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन पाइप लाइन आदि की तैयारियों का मॉकड्रिल कराया गया। जिलाधिकारी के निर्देश पर कोविड-19 के एल-3, एल-2 एवं एल-1 चिकित्सालय में मॉकड्रिल कर तैयारियों का जायजा लिया गया।
जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने आज आगामी कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं जानकारी प्राप्त करने तथा कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की सहायता हेतु कलेक्ट्रेट में स्थापित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि कंट्रोल रूम के सभी हेल्पलाइन नंबरों को तत्काल सक्रिय कर दिया जाए। उन्होंने होम आइसोलेशन में मरीजों से बात करने, ट्रेसिंग कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गूगल शीट पर अपलोड मरीजों के संपर्क में आने वालों की सैंपलिंग सुनिश्चित की जाए।
जिलाधिकारी के निर्देश पर एडिशनल सीएमओ डॉ0 संजय कुमार ने कोल्हुखोर में स्थापित 30 बेडेड कोविड-19 चिकित्सालय में मॉकड्रिल कराया। ऑक्सीजन कंसल्ट्रेटर, ऑक्सीजन पाइप लाइन का आंकलन किया। एक-एक मशीनों को चेक किया गया, कर्मचारियों का प्रशिक्षण कराया, आकस्मिक में कोई मरीज आता है, इसका पूरा मॉकड्रिल कराया। डॉ0 संजय ने थोड़ी-बहुत कमियों को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार दवाओं के लिए तत्काल प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही चिकित्सालय की खिड़कियां की जाली, दरवाजे और शौचालय के दरवाजे, खिड़की को अच्छा बनाने के लिए निर्देश दिया गया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment