.

.

.

.
.

आजमगढ़: वोटर लिस्ट से संबंधित कोई भी मामला पेंडिंग न रहे -डीएम


संवेदनशील, अतिसंवेदनशील क्षेत्रों के पोलिंग सेंटरों का निरीक्षण हो - एसपी

डीएम, एसपी ने आगामी नगर निकाय चुनाव की तैयारियों की समीक्षा

आजमगढ़ 21 दिसम्बर-- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कल देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी नगर निकाय चुनाव की तैयारियों की समीक्षा किया। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वोटर लिस्ट से संबंधित कोई भी मामला पेंडिंग में न रहे। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी स्तर से कोई कमी या पेंडेंसी हो तो तत्काल अपने से उच्च स्तर को सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टियों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टियों के रुकने, खाने, पीने के पानी एवं शौचालय आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्र पर पानी, बिजली, शौचालय, रैम्प आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाए। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम स्वयं मौके पर जाकर आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कर लें।
जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव को देखते हुए अवैध शराब की बिक्री को लेकर सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि अवैध शराब बिकने वाले क्षेत्रों की दुकानों का लगातार निरीक्षण करते रहें। उन्होंने कहा कि जिला आबकारी अधिकारी लाइसेंसी दुकानों का निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करें कि दुकान में कोई गलत वेंडर न हो। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे की सक्रियता एवं रिकॉर्डिंग को चेक कर रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि मालवाहक एवं सवारी वाहनों पर किसी भी कीमत पर ओवरलोडिंग न हो। उन्होंने कहा कि रोड सेफ्टी को देखते हुए वाहनों के मेजरमेंट चेक कर लें तथा अनफिट वाहन किसी भी कीमत पर न चलें। उन्होंने कहा कि हाईवे, एक्सप्रेसवे, ब्रिज, एंट्री प्वाइंट एवं चौराहों पर लगातार वाहनों की चेकिंग करते रहें।
पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग आर्य ने कहा कि चुनाव के दृष्टिगत संवेदनशील, अतिसंवेदनशील क्षेत्रों के पोलिंग सेंटरों का निरीक्षण कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि विगत चुनाव में हुए विवादों को देखते हुए संबंधित व्यक्तियों को पाबंद कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि पोलिंग सेंटरों पर पुलिस फोर्स के रुकने, खाने-पीने एवं शौचालय आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए। उन्होंने कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों का लगातार भ्रमण करते रहे एवं शराब की सेंसटिव एरिया को लेकर सतर्क रहें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन श् अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक (ट्रैफिक), अपर पुलिस अधीक्षक (नगर), समस्त एसडीएम/सीओ एवं आबकारी अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment