.

.

.

.
.

आजमगढ़: रैन बसेरे/शेल्टर होम्स को तत्काल सक्रिय करें -डीएम



आगामी शीतलहर/कड़ी ठंड के दृष्टिगत डीएम ने अधिकारियों संग की बैठक

आजमगढ़ 02 दिसम्बर-- जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनपद के सभी नगर पालिका/नगर पंचायत, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, अस्पताल, मंदिर, चिकित्सालय एवं महिला चिकित्सालय में रैन बसेरे/शेल्टर होम्स को तत्काल सक्रिय कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि सभी को अस्थाई/स्थाई रैन बसेरे/शेल्टर होम्स में गद्दे, कंबल, स्वच्छ पेयजल एवं शौचालय आदि सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कर लिया जाए।
जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज ने कल देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी शीतलहर/कड़ी ठंड के दृष्टिगत जनपद मे संचालित होने वाले रैन बसेरे/शेल्टर होम्स की समीक्षा के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी व्यक्ति जाड़े में खुले में नहीं सोयेगा। उन्होंने कहा कि जनपद की सभी तहसीलों के प्रमुख बाजारों, स्थानों, चौराहों पर अलाव जलाने के लिए लकड़ी एवं अन्य सामानों की खरीद हेतु टेंडर प्रक्रिया को तत्काल करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, अस्पताल, श्रमिकों, रिक्शा चालकों एवं सब्जी मंडी आदि को चिन्हित कर अलाव जलाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि शहर के प्रमुख मार्गों, स्थानों की स्ट्रीट लाइट की जांच सुनिश्चित कर लिया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि खराब स्ट्रीट लाइट को ठीक करा दिया जाए। उन्होंने कहा कि रैन बसेरा स्थलों का व्यापक प्रचार-प्रसार कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कचहरी, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, रिक्शा/मजदूर स्टैंड पर वाल राइटिंग एवं फ्लैक्सी चिपकायें। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू टीम का मोबाइल नंबर भी प्रिंट कर प्रमुख स्थानों पर चिपकाएं।
जिलाधिकारी ने कहा कि ठंड में गौशालाओं में पशुओं को बीमारी से बचाव हेतु निमोनिया आदि का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। गौशालाओं में जानवरों को गर्म रखने के लिए अलाव भी जलाने की व्यवस्था सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि रानी की सराय, अंजान शहीद एवं प्रमुख मार्गों पर जहां वाहनों का आवागमन अधिक होता है, वहां वाहन चेतावनी स्टीकर (रेडियम) लगवाएं।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 श्री आजाद भगत सिंह, सभी नगर पालिका/नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी, पीडब्ल्यूडी एवं पशुपालन विभाग सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment