.

.

.

.
.

आजमगढ़: परिक्षेत्र में 128 बसें आनलाइन, अब नहीं लगानी होगी लाइन


लंबी दूरी वाली साधारण श्रेणी की बसों में घर बैठे बुक करें टिकट,ऐसे करें बुकिंग...

आजमगढ़: यूपी सड़क परिवहन विभाग तकनीकी रूप से दक्ष होने लगा है। अब आजमगढ़ परिक्षेत्र में 128 बसें आनलाइन हो चुकी हैं। निगम की लंबी दूरी वाली साधारण श्रेणी की राेडवेज बसों में आनलाइन टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है।
यानी भीड़ के कारण होने वाली झिकझिक व परेशानियों से निजात मिल रही है। यात्री बस अड्डे पर बुकिंग काउंटर से सीधे टिकट भी खरीद सकेंगे। इसके अलावा यात्री वेबसाइट से अपना टिकट बुक कर सकते हैं। 128 बसों को आनलाइन करने का प्रथम चरण में लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
इससे यात्री पहले से अपनी सीट आनलाइन ही बुक करा सकते हैं। टिकट पर बस के आने व खुलने का समय अंकित होगा। ऐसे में यात्रियों को ज्यादा समय राेडवेज बस अड्डे पर इंतजार नहीं करना पड़ेगा। परिक्षेत्र में सात डिपो है। लखनऊ, कानपुर, दिल्ली, आगरा रूट पर फिलहाल यह सुविधा उपलब्ध है। आम जन उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की वेबसाइट https://www.onlineupsrtc.co.in पर कहां से कहां की यात्रा करनी है, इसे दर्ज करें। बस की कैटेगरी चुनें और यात्रा की तिथि डालें। बस की उपलब्धता देखें और बुक नाउ पर क्लिक कर टिकट बुक करें। केशरी नंदन चौधरी
क्षेत्रीय प्रबंधक, परिवहन विभाग, परिक्षेत्र आजमगढ़ ने बताया कि बसों के आनलाइन होने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी। वह घर बैठे ही अपनी सीट बुक करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें रोडवेज आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अभी परिक्षेत्र में 128 बसें आनलाइन हो गईं हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment