.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: अब साधारण रोडवेज बसों में भी ऑनलाइन बुक कर सकते हैं टिकट


नही करना होगा इंतेजार,टिकट पर ही बस के जाने का समय अंकित होगा

आजमगढ़: परिवहन निगम ने साधारण बस सेे यात्रा करने वाले रोडवेज यात्रियों को बड़ी सहूलियत दी है। अब एसी की तरह यात्री साधारण बस का टिकट घर बैठे ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। टिकट बुक होने पर उनकी सीट रिजर्व हो जाएगी। फिर उन्हें यात्रा में दिक्कत नहीं होगी।
सधारण बस में यात्रा करने वाले यात्रियों को लंबा इंतजार न करना पड़े और उन्हें बस के समय का पता हो इसलिए परिवहन निगम ने यह फैसला लिया है। साधारण बसों में भी यात्रा करने वाले यात्री भी अब घर बैठे ऑनलाइन टिकट बुक कर काउंटर पर लाइन में लगने की झंझट से छुटकारा पा सकते हैं।
आजमगढ़ परिक्षेत्र डिपो में छह सर्विसों पर 12 बसों में इसकी शुरुआत की गई है। इससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। इसका डाटा फीडिंग का काम पूरा हो गया है। अब लोग आसानी से टिकट बुक कर सकते हैं।
परिवहन निगम ने इस बार ऑनलाइन बसों में सीटों की बुकिंग की वेबसाइट रेलवे के तर्ज पर तैयार की है। जिसका नाम आनलाइन यूपीएसआरटीसी डाट काम रखा गया है। यहां यात्री आइडी बनाए बिना भी सीटों की एडवांस और तत्काल में बुकिंग करा सकते हैं। यात्री मोबाइल नंबर डालकर भी सीटें बुक करा सकेंगे। आगे सेवा का विस्तार किया जाएगा।
परिक्षेत्र के आजमगढ़, मऊ, दोहरीघाट, बलिया, बेल्थरा रोड व शाहगंज में एडवांस बुकिंग के लिए एक-एक काउंटर खोले गए हैं। यहां से यात्री टिकट की बुकिंग करा सकते हैं।
ऑनलाइन टिकट बुक कराने के बाद रोडवेज पर बैठकर घंटों बस का इंतजार नहीं करना होगा। कारण कि टिकट पर ही बस के छूूटने का समय अंकित होगा। निर्धारित समय पर ही बस रवाना होगी।cक्षेत्रीय प्रबंधक आजमगढ़ परिक्षेत्र केशरी नंदन चौधरी का कहना है कि बसों की आनलाइन और एडवांस बुकिंग की सुविधा शुरू कर दी गई है। इसके लिए परिक्षेत्र के डिपो पर एक-एक काउंटर खोले गए है। इस सेवा से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। आने वाले समय में इस सेवा का विस्तार किया जाएगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment