.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों के मुद्दे पर दिखी विपक्षी दलों की एकता


विपक्षी दलों ने एक साथ कलेक्ट्रेट पहुंच सौंपा डीएम को ज्ञापन

कहा, कृषि योग भूमि के अधिग्रहण से उत्पन्न होगी समस्या

आजमगढ़ : मंदुरी में एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलित किसानों के मुद्दे पर कई दलों ने एकता दिखाई और कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
कहा कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए आठ-नौ गांव को सरकार अधिग्रहित करना चाहती है। इसके विरोध में वहां के लोग कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। बताया कि वहां की आबादी घनी व दो फसली जमीन है। ऐसे में वहां के लोगों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी।
यदि हवाई अड्डा बनाना अनिवार्य है तो सरकार जहां आवासीय व कृषि लायक जमीन नहीं है वहां बनाए, तो किसी को आपत्ति नहीं होगी। प्रतिनिधिमंडल में सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, विधायक आलमबदी, नफीस अहमद, सीपीएम के रामजन्म यादव, रालोद के पतिराम यादव, माले के जयप्रकाश नारायण, ओमप्रकाश सिंह, सीपीआइ के जितेंद्र पांडेय एडवोकेट, प्रसपा के रामप्यारे यादव, आप के राजेश यादव, कांग्रेस के चंद्रपाल यादव, विवेक सिंह, अजीत राव आदि शामिल थे।
हवलदार यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार ने संविधान व कानून को दरकिनार कर बुलडोजर नियम लागू कर जनता में दहशत का वातावरण बना दिया है। अघोषित इमरजेंसी जैसे माहौल में जनविरोधी कार्यों के खिलाफ आवाज उठाने और सरकार के फैसले से सहमति न रखने वालों को मुकदमा दर्ज कर जेल में डाला जा रहा है। सभी पार्टी के लोगों ने तय किया है कि यदि जनता का दमन किया जाएगा, तो एकजुट होकर जवाब देंगे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment