.

.

.

.
.

आजमगढ़-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस चले तो लोगों व रेलवे को लाभ होगा - एस के सत्येन


रेलवे स्टेशन सलाहकार समिति की बैठक में यात्री सुविधाओं पर विचार विमर्श हुआ

आजमगढ़: रेलवे स्टेशन सलाहकार समिति की बैठक गुरूवार को स्टेशन अधीक्षक के कक्ष में स्टेशन अधीक्षक डीबी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें रेलवे की तमाम सुविधाओं के बारे में विचार-विमर्श किया गया। संचालन वाणिज्यिक निरीक्षक मिथिलेश कुमार ने किया।
बैठक में समिति के सदस्य एसके सत्येन ने कहा कि आजमगढ़ स्टेशन से लखनऊ तक के लिए एक इंटरसिटी एक्सप्रेस चलायी जाय, इससे क्षेत्रवासियों को लाभ मिलेगा एवं यात्री यातायात भी मिलने की संभावना है। इसके उन्होने स्टेशन के प्रतीक्षालयों में महिला सुरक्षा, कैंटीन सुविधा, पार्किंग, सीसीटीवी, कोच संकेत बोर्ड, स्टेशनों पर चिकित्सा सुविधा को 24 घंटे क्रियाशील रखने के लिए विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आजमगढ़ जनपद साहित्यिक व ऋषि मुनियों की धरती है, जनपद में बड़े शख्सियतों का आना जाना होता है, इसलिए रेलवे को मूल सुविधा से जोड़ने की आवश्यकता है, आजमगढ़ रेलवे का विकास होगा तो आजमगढ़ जनपद का भी विकास निश्चित तौर पर होगा।
सदस्य मदन मोहन पाण्डेय ने कहाकि आजमगढ़ से लोकमान्य तिलक टर्मिनल्स के लिए चलने वाली साप्ताहिक गाड़ी को फिर से चलाया जाए। आजमगढ़ से कोलकाता के लिए जाने वाली गाड़ी के फेरे बढ़ाएं जाएं।
सदस्य श्रवन कुमार यादव ने कहाकि स्टेशन पर बंदरों का अत्यधिक उत्पात है, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी एवं नुकसान उठाना पड़ता है। बंदरों के कारण सफाई व्यवस्था प्रभावित होती है। सदस्य राजेश यादव ने कहाकि प्लेटफार्म 01 से 2 पर जाने के लिए दिव्यांग/सीनियर सिटीजन के लिए उचित पाथवे नहीं है जिसका समाधाना किया जाना चाहिए। सदस्य पंकज मोदनवाल ने कहाकि स्टेशन परिसर में एटीएम की व्यवस्था व स्टेशन पर प्रवेश द्वार का सौंदर्यीकरण किया जाए। सदस्य अश्वनी कुमार श्रीवास्तव ने स्टेशन परिसर में प्रवेश द्वार के पास यूरीनल की व्यवस्था नहीं होने के कारण प्रवेश द्वार के पास गंदगी रहती है। न्यूज पेपर/पत्रिका स्टाल की व्यवस्था स्टेशन परिसर में किया जाय। सदस्य राजकुमार यादव ने कहाकि मऊ से इलाहाबाद जाने वाली डेमू को आजमगढ़ से चलाया जाय।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment