.

.

.

.
.

आजमगढ़: मुबारकपुर: डेंगू बुखार को लेकर विधायक, सीएमओ ने सीएचसी पर की बैठक


सीएमओ, डिप्टी सीएमओ एवं विधायक ने की डॉक्टरों एवं पैथोलॉजी संचालकों,पालिका कर्मियों के साथ मीटिंग

आजमगढ़: मुबारकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जिले के सीएमओ इंद्रनारायण तिवारी, डिप्टी सीएमओ संजय गुप्ता एवं क्षेत्रीय विधायक अखिलेश यादव ने मुबारकपुर सामुदायिक केंद्र के डॉक्टरों, प्राइवेट चिकित्सकों, पैथोलॉजी संचालकों, नगरपालिका कर्मचारियों एवं क्षेत्र के संभ्रांत लोगों के साथ वार्ता कर क्षेत्र में फैले डेंगू के संबंध में चर्चा की। बैठक को संबोधित करते सीएमओ इन्द्रनारायण तिवारी ने कहा कि शासन-प्रशासन फैले डेंगू बुखार के संबंध में पूरी तरह सक्रिय है और पीड़ितों की समस्याओं के निवारण के लिए यथोचित प्रयास किया जा रहा है।
सीएमओ ने कहा कि इस संबंध में लोगों में जागरूकता फैलाई जाए और बुखार होने पर तुरंत चिकित्सक से परामर्श लें और कहा कि लोग पूरी बांह की शर्ट एवं फूल पैंट पहने एवं सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करें। हर घर में साफ सफाई रखें गमलों, कूलर, टायरों आदि में पाने जमा न होने दें। उन्होंने प्राइवेट चिकित्सकों एवं पैथोलॉजी संचालकों से कहा कि लोगों से फीस यथोचित कम करके लें और जहां तक हो सके वित्तीय कमजोर लोगों का निशुल्क इलाज करने के प्रयास करें।
डिप्टी सीएमओ ने नगरपालिका के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि माइक द्वारा नगरपालिका के कर्मचारी क्षेत्र में लोगों को जागरूक करें कि वह किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। क्षेत्र में एकत्रित पानी का निष्क्रियकरण कराएं एवं समय-समय पर दवाओं का छिड़काव करें और हफ्ते में 3 दिन फॉगिंग कराएं।
सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर भी समुचित दवाइयां उपलब्ध हैं। किसी के भी खिलाफ शिकायत मिलने पर संचारी रोग निवारण धाराओं के तहत कार्यवाही की जाएगी।
विधायक अखिलेश यादव ने कहा कि वह कस्बे के विभिन्न मोहल्लों में घूम कर समय-समय पर जायजा लेते रहते हैं और समस्याओं से सीएमओ को अवगत कराते रहें हैं।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ मनोज मौर्य, डॉ प्रवीण, डॉ रोशन आरा, डॉ अखंड राय, डॉ संतोष तिवारी, डॉ मेराज अहमद, डॉ शमीम अहमद सहित कई प्राइवेट अस्पतालों के चिकित्सक एवं पैथोलॉजी संचालक, नगरपालिका कर्मचारी, ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र के संभ्रांत लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment