.

.

.

.
.

आजमगढ़: बेलइसा में 72 करोड़ रुपये से बनेगा दूसरा ओवरब्रिज,भेजा गया एस्टीमेट


जाम की समस्या से मुक्ति का प्रयास, कार्ययाेजना तैयार करेंगे तीन विभाग, सांसद निरहुआ ने किया था ऐलान

आजमगढ़: वाराणसी-जौनपुर मार्ग पर बेलइसा में बने ओवरब्रिज के बगल में एक और ओवरब्रिज बनेगा। शासन से भेजे गए प्रस्ताव के बाद उत्तर प्रदेश सेतु निर्माण निगम ने लगभग 72 करोड़ रुपये का इस्टीमेट भेज दिया है। मंजूरी के बाद भूमि अधिग्रहण और फिर उसके बाद निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि सदर सांसद ने निरहुआ ने भी कुछ दिनों पूर्व इसकी चर्चा की थी।
वाराणसी और जौनपुर मार्ग पर बेलइसा में रेलवे ओवरब्रिज बना है, जिस पर भारी से लेकर छोटे वाहनों का आवागमन अधिक है। संकरा होने के कारण आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। वित्तीय वर्ष 2022-23 में शासन ने यहां पर एक और ओवरब्रिज के निर्माण की आवश्यकता महूसस किया और उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निर्माण निगम से कार्ययोजना मांगी थी।
सेतु निगम के के प्रोजेक्ट मैनेजर आर एस राय ने बताया कि परीक्षण के बाद बजट को पीडब्ल्यूडी के पास जांच के लिए भेजा जाएगा। इसके बाद रेलवे, राज्य सेतु निर्माण निगम और पीडब्ल्यूडी संयुक्त रूप से कार्ययोजना तैयार कर शासन को भेजेगा। लगभग 72 करोड़ रुपये की कार्ययोजना भेज दी गई है, जो सेतु निगम में परीक्षण के लिए पहुंच गई है। कार्ययोजना में भूमि अधिग्रहण व ओवरब्रिज निर्माण दोनों शामिल है। बजट की स्वीकृति होने के बाद निर्माण शुरू किया जाएगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment