.

.

.

.
.

आजमगढ़: पुरानी पेंशन बहाली व निजीकरण का अंत होगा 2024 का मुख्य मुद्दा - विजय कुमार बंधु


वृद्धजन दिवस पर 100 से अधिक पेंशनरों को अटेवा पेशन बचाओ मंच ने किया सम्मानित

निम्न व मध्यम वर्ग के खिलाफ सरकार का षड्यंत्र है निजीकरण-प्रदेश अध्यक्ष, अटेवा

आजमगढ़: अतंराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के मौके पर अटेवा पेंशन बचाओ मंच आजमगढ़ के तत्वावधान में शहीद डा० रामाशीष सिंह की स्मृति में पेंशनर सम्मान समारोह का आयोजन शनिवार को राहुल प्रेक्षागृह के सभागार में किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बंधु का माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत अतिथिगण द्वारा शहीद डा० रामाशीष सिंह के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर किया गया।
सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहाकि प्रदेशव्यापी अटेवा द्वारा पूरे प्रदेश में शहीद डा. रामाशीष स्मृति सम्मान समारोह मनाया जा रहा हैं। समारोह का उद्देश्य है कि समाज जाने कि किसी को पुरानी पेंशन के रूप में पचास हजार रूपए रूपए की पेंशन मिल रही है तो किसी तो नई पेंशन के रूप में पांच हजार के रूप में टेंशन मिल रही है। 2004 व 05 के बाद के भी पेंशनरों को पुरानी पेशन मिलनी चाहिए, यह मांग जब तक पूरी नही होगी तब तक अटेवा मुखर रहेगा। प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने आगे कहाकि पुरानी पेशन बहाली व निजीकरण पर पूर्ण रूप से रोक लगाए जाने की मांग ही आगामी 2024 में लोकसभा चुनाव में शिक्षक-कर्मचारियों का देशव्यापी मुख्य एजेंडा रहेगा। इसके लिए अटेवा मुखर होगा और पूरजोर आवाज उठाएगा। उन्होंने आगे कि निम्न व मध्यम वर्ग के खिलाफ सरकार का षड्यंत्र है निजीकरण। सरकारी विभागो में लाखों पद खाली है लेकिन सरकार की मंशा भर्तियों को लेकर ठीक नहीं है। अटेवा सरकार से मांग करती है कि निजीकरण जैसे कोढ़ को देश से समाप्त किया जाए ताकि देश के युवकों के भविष्य को सुरक्षित करने का काम किया जाए। .
विशिष्ट अतिथि पीडब्लूडी नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष भारत सिंह ने कहाकि पुरानी पेंशन की इस लड़ाई के लिए हम एड़ी चोटी का जोर लगा दिए है, यही हमारी बुढ़ापे की लाठी है। इस हक को लेने के लिए हम सड़क से लेकर सदन तक की लड़ाई लड़ेंगे।
लेखपाल संघ के प्रदेश अध्यक्ष राममूरत यादव ने पुरानी बहाली की मांग को सोशल मीडिया पर जोरशार से उठाने की मांग कियां उन्होंने कहाकि जब यह संघर्ष शुरू हुआ था तो मुठ्ठीभर लोग थे आज यह मुद्दा देशव्यापी बन चुका हैं। बहुत से प्रांतों की लड़ाई हम जीत चुके है, कई स्थान पर संघर्ष अंतिम दौर में है। उन्होंने कहाकि संगठन के हर व्यक्ति को आगे आकर पुरानी पेंशन बहाली के लिए आवाज उठाना होगा। ..
अंत में आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए अटेवा जिलाध्यक्ष सुभाषचन्द यादव ने कहाकि एकजुटता के दम पर ही हमने तीन राज्यों में पेंशन का हक प्राप्त कर लिया है, इसी तरह अपने हक-हकूक के लिए जागरूक होकर उत्तर प्रदेश में भी पुरानी पेंशन के इस संघर्ष में अटेवा की जीत होगी।
वहीं अन्य वक्ताओं में विशिष्ट अतिथि प्रांतीय अध्यक्ष राममूरत यादव, प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष डा विनय कुमार सिंह आदि ने कार्यक्रम को संबोधित किया।
इसके बाद संगठन द्वारा डा एके मिश्रा पूर्व सीएमओ आजमगढ़, डा दुर्गा प्रसाद अस्थाना, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मनित शिक्षक उदयराज यादव, पूर्व प्राचार्य शिब्ली कालेज डा इफ्तेखार अहमद, पूर्व बीईओ, त्रिभुवन नाथ मिश्रा, पूर्व प्रधानाचार्य हीरालाल यादव झिनकू यादव पीडब्लूडी संरक्षक, दुर्गा प्रसाद मिश्रा, कृपा यादव, पलटन यादव, जयप्रकाश यादव, रामअवध यादव, पूर्व अपर जिला कृषि अधिकारी रामाधार यादव, हरिमंदिर पांडेय, अतितुर्रहमान, मुमताज, सफीकुर्रहमान, पारसनाथ सिंह, रामअवध यादव, श्यामनरायन चौहान सहित सौ पेंशनर को अतिथिगण के हाथों स्मृति चिन्ह, अंगवस्त्रम व सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।
अध्यक्षता कर्मचारी नेता गिरीश चतुर्वेदी व संचालन धनश्याम यादव व रामजी वर्मा ने किया।
समारोह में डा विनय कुमार सिंह, ओपी राय, विजयप्रताप, अभिनव सिंह राजपूत, संतोष कुमार, अमरजीत सिंह, सीपी यादव, शांतिशरण सिंह, दुर्गा राय, नित्यानंद यादव, रामसमुझ, शकील अहमद, नवीन चतुर्वेदी, देवेन्द्र यादव, रामप्यारे यादव, विनीता सिंह, बैजनाथ कन्नौजिया, ओमकार सिंह, विद्यासागर पटेल, कन्हैया विश्वकर्मा, जुल्फकार अली रिजवी, बिन्दु यादव, रीना सिंह, विनोद यादव, अभिमन्यु यादव सहित भारी संख्या में अटेवा के जिला व ब्लाक स्तरीय पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment