.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: नवागन्तुक विद्यार्थियों के स्वागत के लिए फ्रेशर पार्टी का हुआ आयोजन 



होम्योपैथ चिकित्सा विधा पर लोगों का विश्वास मजबूत हुआ है- एस के सत्येन

राजकीय श्री दुर्गाजी होमियोपैथी मेडिकल कालेज में हुआ आयोजन

आजमगढ़: राजकीय श्री दुर्गाजी होमियोपैथी मेडिकल कालेज में नवागन्तुक विद्यार्थियों के स्वागत के लिए फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि प्रेस क्लब के अध्यक्ष एस.के. सत्येन द्वारा दीप प्रज्जवलन कर किया गया।
फ्रेशर पार्टी को सम्बोधित करते हुए द प्रेस क्लब, आजमगढ़ के अध्यक्ष एसके सत्येन ने कहाकि चिकित्सा की होम्योपैथ विधा पर लोगों का विश्वास मजबूत हुआ है। होम्योपैथी दवाएं बीमारी की वजह का इलाज करती है और बीमारी को जड़ से समाप्त करती है। उन्होने अत्यंत प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहाकि कालेज में मुख्य रूप से शिक्षा के दौरान सैद्धांतिक और व्यावहारिक दोनों पहलुओं के रणनीतिक शिक्षण के माध्यम से छात्रों को एक अच्छा इंसान बनाने और एक सफल पेशेवर बनाने पर केंद्रित है। आगे कहाकि जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अनुशासन का महत्व है। अनुशासन से धैर्य और समझदारी का विकास होता है। समय पर सही निर्णय लेने की क्षमता बढ़ती है। इससे कार्य क्षमता का विकास होता है तथा व्यक्ति में नेतृत्व की शक्ति जागृत होने लगती है। अनुशासन और अभ्यास से ही आत्मविश्वास पैदा होता है। अनुशासन हमारे चरित्र और व्यक्तित्व के निर्माण में सबसे अहम भूमिका निभाता है। इसके मौके पर अतिथिगण ने मिस्टर फ्रेशर हेमंत कुमार सिंह, मिस फ्रेशर विधि, मिस्टर आइडियल प्रवीन सिंह, मिस आइडियल शालिनी चौधरी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। साथ ही जूनियर विद्यार्थियां में पुरस्कार वितरण किया गया।
अंत में आंगतुकों का आभार प्रकट करते हुए प्राचार्य प्रो. राजेन्द्र सिंह ने कहाकि नवीन विद्यार्थियों को यह विश्वास दिलवाया कि वे हरसंभव प्रयास करेंगे कि उन्हें निकट भविष्य में किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी बेहतर शिक्षा हासिल करें तथा बेहतर परीक्षा परिणाम लाएं, जिसके लिए उनकी शुभकामनाएं तथा आशीर्वाद सदैव उनके साथ है। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने खूब मौज मस्ती की।
कार्यक्रम में राकेश श्रीवास्तव, डा. सीपी मिश्रा, प्रो. डा. राज्यवर्धन भदौरिया, राजेंद्र कुमार, नरेन्द्र्र कुमार, दीप्ति सिंह, चंद्रावती यादव, राहुल पांडेय, अंशुमान सिंह आदि सहित छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment