.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: गुरूटोला-अनन्तपुरा वासियों ने सांसद निरहुआ से लगाई गुहार,मिला आश्वासन


लोगों ने नाली-नाला की सफाई व शहर की जर्जर सड़कों को लेकर पत्रक सौंपा

आजमगढ़: सामाजिक संगठन भारद रक्षा दल के वरिष्ठ सदस्य मोहम्मद अफजल के नेतृत्व में वार्ड नंबर 7 मुहल्ला गुरूटोला-अनन्तपुरा के मुहल्लेवासियों ने नाली-नाला की सफाई व टूटी पटिया को लेकर एकजुट हो गये। मुहल्लेवासियों ने आजमगढ सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को शिकायती पत्र सौंपा और समस्या से जल्द निजात दिलाने की मांग की। पत्रक मिलने पर सांसद निरहुआ ने खुद मौके पर पहुंचकर मुहल्लावासियों की समस्याओं के निदान का आश्वासन दिया।
सौंपे गए ज्ञापन में मोहम्मद अफजल ने बताया कि शहर के गुरूटोला में स्थित बड़ा नाला कटरा तिराहे से एकतखा पुल होते हुए कोलघाट तक जाता है, कूड़े से नाला पूर्ण रूप से जाम हो गया है। जिससे आए-दिन नाले से गंदा पानी निकलकर सड़क पर बहता रहता है। बारिश में स्थिति बद से बदत्तर हो जाती है, मुहल्लावासियों का आना-जाना दूभर हो जाता है। साथ ही लोगों के घरों में नाले का गंदा पानी भर जाता है। नाले की पटिया जगह-जगह टूट गयी है, जिससे उक्त नाले में कई लोग गिर भी चुके हैं। पूर्व में डीएम के निर्देश व एसडीएम सदर के आदेश पर नगरपालिका ने आनन-फानन में नाले की आधी-अधूरी सफाई कराकर अधूरा कार्य छोड़कर चले गये। नाले की पूरी सफाई न होने से हल्की सी बारिश में नाले का गंदा पानी एकतखा पुल के पास फैल जाता है, जिससे आमजन को परेशनियों का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं एकतखा पुल के पास मस्जिद व पुराना पीपल का पेड़ है, जो धार्मिक भावना से जुड़ा हुआ है। इसके पास काफी गंदगी होने से भक्तों को काफी दिक्कतें उठानी पड़ती है। मुहल्ला अनन्तपुरा में नपा ने एक नया वाटर कूलर स्थापित कराया लेकिन अभी तक इसका उद्घाटन नहीं हुआ है जिसके कारण वह लाखों की मशीन धूल फांक रही है। स्थानीय लोगों को आज तक इसका लाभ नहीं मिल सका। इसके साथ ही मुहल्लावासियों ने शंकर जी की मूर्ति से लेकर सब्जी मंडी व सब्जी मंडी से कटरा तिराहे व सब्जी मंडी से पांडेय बाजार की जर्जर व क्षतिग्रस्त सड़क को अतिशीध्र निर्माण कराए जाने की मांग किया। आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने मांगों को जल्द पूर्ण कराये जाने का आश्वासन दिया।
इस मौके पर डॉ तारिक, सलीम अहमद, अनिल प्रजापति, राजू प्रजापति, परवेज, लालचन्द, मिथिलेश, बरखू, नितिथ सोनकर, अखिलेश सोनकर, अजय प्रजापति, धर्मेन्द्र सोनकर, रजी आलम, पप्पू, राहुल सोनकर, चन्दन सोनकर, लम्बू प्रजापति, पुत्तुल जायसवाल, बज्मी, मो खालिद, बृजेश, अंकित, अरविन्द चौरसिया, आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment